गुजरात : 14 फिट के अजगर के मुंह पर मुक्का मारकर बालक ने बचाई अपनी जान, जानें पूरा मामला

गुजरात : 14 फिट के अजगर के मुंह पर मुक्का मारकर बालक ने बचाई अपनी जान, जानें पूरा मामला

मुंह पर मुक्का मार कर 10 वर्षीय बालक ने बचाई अजगर से अपनी जान

गुजरात के जूनागढ़ में आए मालिया हाटी में स्थित जलंधर गाँव से एक हैरतअंगेज़ घटना सामने आई है। यहाँ एक खेत में जिला पंचायत सदस्य के 10 साल के बालक पर एक अजगर ने हमला कर दिया। हालांकि नन्हा सा यह बलाक अजगर के हमला करने पर भी डरा नहीं और एक जोरदार मुक्का अजगर के मुंह पर मुक्का मार कर अपनी जान बचाई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जलंधर गाँव के जिला पंचायत के सदस्य मधुबेन का दस वर्षीय पुत्र आशीष खेत में खेल रहा था। अचानक ही वहाँ पर एक अजगर शिकार की खोज में आ पहुंचा और आशीष के पैर को अपनी गिरफ्त में ले लिया। हालांकि अजगर के हमला करने पर भी आशीष डरा नहीं और उसने सबसे पहले अजगर के मुंह पर एक जोरदार मुक्का मारा। इसके बाद नजदीक पड़े एक बड़े से पत्थर से आशीष ने अजगर के मुंह पर हमला किया। 
आशीष के इस तरह के हमले से अजगर ने उसका पैर छोड़ दिया। आशीष के पिता ने तुरंत ही वन विभाग को फोन कर इस घटना की जानकारी दी। वन विभाग के अधिकारी तुरंत ही वहाँ पर पहुंचे और विशाल अजगर को अपने कब्जे में लेकर उसका रेसक्यू किया था। अजगर द्वारा किए इस हमले में आशीष को चोट आई थी, जिसके चलते उसे तुरंत ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। डॉक्टरों के अनुसार, आशीष के पैर में अजगर ने तकरीबन 20 दाँत घुसा दिये थे
Tags: Gujarat