गुजरात : प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास के ध्येय मंत्र को चरितार्थ कर रहे हैं सामाजिक संगठन’

जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) की शपथ ग्रहण समारोह को मुख्यमंत्री ने संबोधित किया

पीएम मोदी के विजन के कारण हो रहा है भारत का सर्वस्पर्शी विकासः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के विजन के कारण पूरे देश में सर्वस्पर्शी विकास हो रहा है और अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के उत्कर्ष का प्रयास हो रहा है। 
यह बात उन्होंने सोमवार रात अहमदाबाद के एसजी हाईवे स्थित वाईएमसीए क्लब में आयोजित जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) की नवनियुक्ति टीम के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी और  अमित शाह के नेतृत्व में देश सभी क्षेत्रों में प्रगति कर रहा है। 
जीतो द्वारा खड़ी की गई व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए श्री पटेल ने कहा कि इस तरह की संस्थाएं व संगठन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास के ध्येय मंत्र को चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर वर्ष 2022 में नागरिकों को खुद का घर उपलब्ध हो उसके लिए प्रधानमंत्री के स्वप्न को साकार करने की कटिबद्धता भी व्यक्त की। 
भूपेंद्रभाई पटेल ने प्रधानमंत्री की दीर्घदृष्टि की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना काल में दुनिया के विकसित देश भी कठिनाइयों से जूझ रहे हैं, तब इस समय भारत  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अविरत प्रगति के पथ पर अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने जैन धर्म और आर्थिक प्रगति का संदर्भ देते हुए कहा कि जैन धर्म के आधारभूत सिद्धांत समृद्धि की दिशा में ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि जैन समाज की प्रगति में धर्म का अहम योगदान रहा है। जीतो के नवनियुक्त सदस्यों ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जीतो के अहमदाबाद चैप्टर के नवनियुक्त चेयरमैन  चेतनभाई शाह और उनकी टीम को बधाई दी। 
उल्लेखनीय है कि जीतो जैन व्यापारियों, उद्योगपतियों और बुद्धिजीवियों का वैश्विक स्तर पर कार्यरत संगठन है। जीतो के विभिन्न पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल का शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर जीतो की ओर से शुरू किए गए कार्यों के एक वृत्त चित्र का भी प्रदर्शन किया गया। जीतो प्रमुख ने कोविड काल में जीतो की ओर से किए गए सेवा कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। संस्था के नवनियुक्त प्रमुख चेतनभाई शाह ने इस कार्यक्रम में उपस्थित रहने के लिए मुख्यमंत्री  भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा दी गई सकारात्मक प्रतिक्रिया का भी इस मौके पर जिक्र किया और राज्य तथा समाज के उत्कर्ष के लिए सरकार को समर्थन एवं सहयोग देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री  हर्षभाई संघवी, विधायक राकेशभाई शाह तथा अहमदाबाद महानगर के पूर्व महापौर अमितभाई शाह तथा जैन समाज के अग्रणियों सहित कई महानुभाव उपस्थित थे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें