गुजरात : अब दमन में भी नहीं होगी शराब की महफिलें, तंत्र का नया निर्णय

गुजरात : अब दमन में भी नहीं होगी शराब की महफिलें, तंत्र का नया निर्णय

ग्राम पंचायत उपचुनावों को देखते हुये लगाया गया शराब की खरीदी और बिक्री पर प्रतिबंध

गुजरात में शराबबंदी है, ऐसे में आए दिन लोग अपनी शराब की तलब पूर्ण करने के लिए दमन या सेलवास जाते रहते है। दमन तो मानों शराब का शोख रखने वाले लोगों के लिए उनके दूसरे घर जैसा है। अधिकतर लोग सप्ताह के अंत पर दमन जाने का प्लान बना लेते है। हालांकि यदि आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए है। संघप्रदेश तंत्र द्वारा दमन में शराबबंदी करने का निर्णय लिया गया है। 
दरअसल आने वाले कुछ दिनों में दादरा नगर हवेली में ग्राम पंचायत के उपचुनाव है। इसके चलते दमन में आने वाले एक सप्ताह तक दारुबंदी अमल की गई है। इसके चलते आने वाले 6 दिनों तक दमन और सेलवास में भी लिकर तथा अन्य प्रकार के शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है।
कराधान संयुक्त सचिव करनजीत सिंह वडोदरिया ने एक बयान में कहा कि दानाह के कौंचा ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 6 (8), गालौंडा ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 3 (11) और दीव जिला पंचायत के वार्ड नंबर 6 के उपचुनाव 15 अक्टूबर को होंगे। इसके चलते दनाह-दमन-दीव में शाम छह बजे से प्रतिबंध लगा दिया गया है। जो 16 और मतदान के दिन यानी 17 अक्टूबर को शाम 6 बजे तक लागू रहेगा। हालांकि प्रतिबंध मतगणना के दिन यानि की 20 अक्टूबर तक अमल में रहेगा।
इसी तरह दादरा नगर हवेली में लोकसभा उपचुनाव को देखते हुए 28 अक्टूबर को शाम 6 बजे से दनाह-दमन-दीव में शराब पर प्रतिबंध रहेगा। जो मतदान के दिन 29 और 30 अक्टूबर को शाम 6 बजे तक लागू रहेगा। वहीं 2 नवंबर को मतगणना वाले दिन भी क्षेत्र में शराब बेचने वाले सभी व्यापारियों को शराबबंदी लागू करनी होगी।
Tags: Gujarat