गुजरात : राजकोट के अर्वाचिन गरबा में अब आसानी से प्रवेश नहीं मिलेगा!

गुजरात :  राजकोट के अर्वाचिन गरबा में अब आसानी से प्रवेश नहीं मिलेगा!

हिंदू जागरण मंच ने अर्वाचिन रसोत्सव को लेकर राजकोट शहर के पुलिस आयुक्त को प्रस्ताव सौंपा है

 राजकोट समेत पूरे गुजरात में नवली नवरात्रि का खास महत्व है। फिर नवरात्र से पहले हिंदू जागरण मंच मैदान में आया है। अर्वाचिन गरबा की व्यवस्था को लेकर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन दिया गया है। अर्वाचिन गरबा के आयोजकों को पास के लिए आधार कार्ड लेने तथा पास में नंबर की जगह नाम लिखने का नोटिस जारी करने की मांग की है। 
हिंदू जागरण मंच की ओर से एक अहम बयान दिया गया है कि नवरात्रि के बाद लव जिहाद के मामले बढ़ जाते हैं। जिसमें मंगेश देसाई ने कहा है कि अर्वाचिन गरबा में विधर्मियों को गरबा लेने देने का कोई विरोध नहीं है। लेकिन हिंदू लड़कियों के लिए यह जानना जरुरी है कि उनके साथ गरबा लेने वाला कौन है, यह उद्देश्य है।  

खास बात यह है कि जब नवरात्रि में कुछ ही दिन बचे हैं तो नवरात्र से पहले हिंदू जागरण मंच मैदान में आ गया है। हिंदू जागरण मंच ने अर्वाचिन रसोत्सव को लेकर राजकोट शहर के पुलिस आयुक्त को प्रस्ताव सौंपा है। अर्वाचिन रसोत्सव के आयोजकों को खिलाड़ियों या दर्शकों के पास के लिए आधार कार्ड लेने और पास में नंबर की जगह नाम लिखने के लिए नोटिस जारी करने को कहा गया है। 

इस मौके पर हिंदू जागरण मंच के संयोजक मंगेश देसाई ने कहा कि नवरात्र के बाद लव जिहाद के मामलों में इजाफा देका जाता है। अर्वाचिन रसोत्सव में अन्य धर्मों को गरबा लेने की अनुमति देने में कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन हमारा उद्देश्य हिंदू लड़कियों को यह बताना है कि उनके साथ गरबा कौन ले रहा है।
Tags: 0