गुजरात : पता पूछने के बहाने धोखे से नागा बावा गिरोह ने बुजुर्ग के गहनों पर हाथ साफ किया

कार में आए गिरोह ने की 2.80 लाख के गहनों की लूट, अधिकतर बुजुर्गों को ही बनाती है निशाना

गुजरात में कोरोना महामारी के समय से ही चोरी और लूट की घटनाएँ काफी बढ़ गई है। लूट मचाने वाले कई गिरोहों ने शहर में आतंक मचा रखा है। एक ऐसे ही एक गिरोह ने अहमदाबाद में एक बुजुर्ग को लूट लिया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, 62 वर्षीय नवघण भरवाड पिछले दिनों दोपहर में अपनी माता की दवा लेने के लिए सेटेलाइट के प्रहलादनगर कॉर्पोरेट रोड पर आई पारस मेडिकल पर आए थे। जब वह एकटिवा पार्क कर रहे थे, तभी उनके पास एक कार में नागा बावा सहित तीन जन आए थे और उन्हें रोका था। जिसके बाद कार का काच खोल कार में बैठे नागा बावा ने उनसे बोपल जाने का रास्ता पूछा था। जिसके बाद बावा ने उनसे चाय पानी के लिए पैसे मांगे थे। जिस पर नवघण ने उन्हें 100 रुपए दिये थे। 
हालांकि बावा ने नवघण ने कहा की तुम्हारे समाज का भवान भरवाड उनका चेला है और उसे उसके पैसे लौटा दिये। जिसके बाद उन्होंने नवघण को विश्वास में लेकर उसके हाथ से अंगूठी, सोने की चैन, रुद्राक्ष की माला निकलवाई थी। बावा पर विश्वास कर नवघण ने सभी चीजें उनके हाथ में दी। गहने हाथ में आते ही उन्होंने तेजी से कार निकाल ली थी और वहाँ से फरार हो गए थे। जिसके चलते नवघण ने पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी। नवघण ने बताया कि तीनों ने मिलकर उनसे करीब 2.80 लाख के गहने की लूट की थी। 
बता दे की पिछले कई समय से अहमदाबाद में इस नागा बावा गिरोह लोगों को लूट रही है। जो की पहले तो लोगों से पता पूछती है और फिर उनसे सामान लुटती है। यह गिरोह खास कर के बुजुर्गों को ही निशाना बनाती है। एक बार उन्हें विश्वास में ले लेने के बाद वह लोगों से जालसाजी से गहने निकलवाकर फरार हो जाती थी।