गुजरात : मुस्लिम युवती ने हिन्दू युवक से रचाया ब्याह, पुलिस से मांगी सुरक्षा

17 जून को घर से भागकर 19 जून को हिन्दू युवक के साथ शादी करने के बाद डर में है मुस्लिम युवती

राज्य में लव जिहाद एक्ट लागू होने के बाद वडोदरा और वलसाड में कुल दो मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसा ही एक मामला आणंद जिले के खंभात में सामने आया है। यहाँ एक २० वर्षीय मुस्लिम लड़की है फरमिनबानू मो फारुकन सैयद ने 19 जून को एक हिंदू युवक उत्कर्ष प्रदीपकुमार पुराणी से अपनी मर्जी से शादी कर ली। इस शादी के बाद लड़की ने आणंद जिला पुलिस प्रमुख को सुरक्षा के लिए लिखित आवेदन किया. इस आवेदन में लड़की ने पुलिस से अपने ही परिवार से सुरक्षा की मांग करते हुए बताया है कि उसे और उसके पति को मौत का खतरा है। फिलहाल दोनों का 30 सेकेंड का वीडियो भी स्थानीय इलाकों में वायरल हो रहा है.
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 जून को उनकी शादी करने करने के लिए  लड़की ने 17 जून को अपने पिता का घर छोड़ दिया। लड़की ने आवेदन में बताया कि वर्तमान में उसके पिता और परिवार के अन्य सदस्य इस शादी को अनुमति ना देते हुए तलाक के लिए हिंसक प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं लड़की ने बताया कि घर वालों की और से उन्हें और उनके पति उत्कर्ष को भी जान से मारने की धमकी मिल रही है। उसने अपनी मर्जी से एक हिंदू युवक से शादी की है। याचिका में यह भी उल्लेख किया गया है कि डर से दहशत की स्थिति के कारण इस दंपति ने खंभात को छोड़ सुरक्षित स्थान पर आश्रय लिया है।
आपको बता दें कि फरमीन सैयद द्वारा दिए गए लिखित आवेदन में कुछ नामों का भी जिक्र किया गया हैं। इनमें पिता मो. फुरकान सैयद से उसके परिवार के मामा एजाज सैयद (निवासी पंच हटदी) और ताकिर सैयद  और फिरोज पठान उर्फ (फन्टर), सोहिल उर्फ कांटो, सद्दाम सैयद उर्फ मारुफ उर्फ चप्पल, जमशेद जोरावरखान से जान के जोखिम का उल्लेख है।