गुजरात : हिन्दू युवक से विवाह के बाद जान की सुरक्षा के लिए पुलिस के आश्रय में आई मुस्लिम लड़की

17 जून 2021 को मुस्लिम लड़की फरमीनबानू ने की हिन्दू युवक उत्कृष्ट से शादी, अब परिजनों से जान का खतरा

गुजरात में लव जिहाद एक्ट लागू होने के बाद वडोदरा और वलसाड में मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं आणंद जिले के खंभात में भी ऐसा ही मामला सामने आया जो बाकी मामलों के विपरीत है। इस मामले से इलाके में हंगामा मचा हुआ है। दरअसल एक 20 साल की मुस्लिम लड़की  फरमीनबानू मो फारुकन सैयद ने 19 जून को एक हिंदू युवक उत्कर्ष प्रदीपकुमार पुरानी से खुशी-खुशी शादी कर ली। शादी के बाद लड़की ने आणंद जिला पुलिस प्रमुख से उसके और उसके पति के जान को खतरा बताते हुए लिखित अनुरोध करते हुए पुलिस सुरक्षा की मांग की। आइल बाद दंपति ने खंभात छोड़ दिया। जिसके बाद वह महेमदाबाद थाने गए जहां पुलिस के सामने दंपति और लड़की के माता-पिता से मुलाकात की।
जानकारी के अनुसार खंभात की 20 वर्षीय महिला फार्मिन सैयद की शादी कानूनी रूप से उत्कर्ष प्रदीपकुमार पुरानी से 17 जून 2021 को हुई। जिसके बाद लड़की के परिजनों ने खंभात पुलिस में लड़की का पता लगाने का आवेदन किया था। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 जून को उनकी शादी करने करने के लिए  लड़की ने 17 जून को अपने पिता का घर छोड़ दिया। लड़की ने आवेदन में बताया कि वर्तमान में उसके पिता और परिवार के अन्य सदस्य इस शादी को अनुमति ना देते हुए तलाक के लिए हिंसक प्रयास कर रहे हैं। लड़की ने बताया कि घर वालों की ओर से उनके पति उत्कर्ष और उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। फरमीन सैयद द्वारा दिए गए लिखित आवेदन में पिता मो. फुरकान सैयद से उसके परिवार के मामा एजाज सैयद (निवासी पंच हटदी) और ताकिर सैयद  और फिरोज पठान उर्फ (फन्टर), सोहिल उर्फ कांटो, सद्दाम सैयद उर्फ मारुफ उर्फ चप्पल, जमशेद जोरावरखान के नाम उल्लेख है।
शादी के बाद दंपति और उनके परिवार ने खंभात को छोड़ दिया, जिसके बाद 24 तारीख को यह जोड़ा अचानक जिले के महेमदावद थाने में दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस  ने दंपति और लड़की के माता-पिता से मुलाकात की। महमदावाद पुलिस ने कहा कि वे महेमदाबाद पुलिस स्टेशन में मौजूद थे। वे वयस्क हैं इसलिए वे अपने जीवन के निर्णय स्वयं ले सकते हैं। हमने लड़की के माता-पिता को यहां बुलाया और दंपति और उसके माता-पिता से मुलाकात की। उसका बयान भी थाने में वीडियोग्राफी के साथ दर्ज किया गया।