गुजरात : अरावली की पहाड़ियों में हुआ भूस्खलन, शामलाजी नेशनल हाईवे पर लगा भीषण ट्रैफिक जाम

गुजरात : अरावली की पहाड़ियों में हुआ भूस्खलन, शामलाजी नेशनल हाईवे पर लगा भीषण ट्रैफिक जाम

गुजरात में इस समय जमकर बारिश हो रही है। खासकर उत्तरी गुजरात में, उत्तर गुजरात में मेघराज जमकर बरस रहे हैं। आने वाले दिनों में बनासकांठा, पालनपुर सहित इलाकों में भारी बारिश की सूचना है। इस दौरान गुजरात में हिमाचल प्रदेश में देखे जाने वाले दृश्य देखे गये। गुजरात के कई जिले में भी कई पहाड़ी जहाँ तेज बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है।
आपको बता दें ऐसा दृश्य अरावली में देखने को मिला है। अरावली की पहाड़ियों में भूस्खलन हुआ है। शामलाजी नेशनल हाईवे पर भीषण चट्टान गिरने से 20 किलोमीटर का ट्रैफिक जाम लग गया है। पत्थर गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वैसे तो ऐसी घटना ज्यादातर हिमाचल में देखने को मिलती है। पहाड़ी इलाका होने के कारण अक्सर भूस्खलन होता रहता है, लेकिन गुजरात के अरावली में बारिश के मौसम में इस तरह की यह पहली घटना थी। राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध होने से यातायात बाधित हो गया है। वाहनों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। भारी ट्रैफिक के कारण वाहन चालक परेशान रहे।
गौरतलब है कि अरावली जिले में मूसलाधार बारिश हो रही है। नतीजतन शामलाजी के पास मेशवो नदी में घोड़ापुर जैसी स्थिति पैदा हो गई है। फिलहाल एहतियात के तौर पर शामलाजी से बेचारपुरा जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। गुजरात के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 7 जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया गया है। दक्षिण गुजरात के तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट दिया गया है।
मौसम विभाग के अनुसार 17 अगस्त को उत्तरी गुजरात के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। कच्छ, अमरेली और गिर सोमनाथ में भारी बारिश का अनुमान है और साथ ही अरब सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हो गया है। हालांकि, 17 अगस्त के बाद बारिश गायब हो सकती है।
Tags: Aravali