गुजरात : जानें भुज के फल विक्रेता कल क्यों मनाने जा रहे है धिक्कार दिवस

गुजरात : जानें भुज के फल विक्रेता कल क्यों मनाने जा रहे है धिक्कार दिवस

भुज के पुराने बस अड्डे के बाहर भुज सब्जी मंडी में शुक्रवार की सुबह फेरीवाले फल-सब्जी बेच रहे थे और लोग से बाजार में सब्जियां खरीद रहे थे। सबकुछ बिलकुल सामान्य था, इस दौरान नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा फेरीवालों को गंदगी फैलाने के मामले में नोटिस भेजा गया। नोटिस देने के बाद दोनों पक्षों के बीच अनबन हो गई और आखिरकार नगर अध्यक्ष को भी बाजार में ऐसे फेरीवालों से संवाद करना पड़ा। लेकिन पूरा मामला सुलझ नहीं पाया। जिसके चलते रेहड़ी-पटरी वालों ने नाराज होकर सोमवार को धिक्कार दिवस मनाने का फैसला किया।
घटना की जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह नगर पालिका के कर्मचारी फेरीवालों को बस अड्डे के बाहर सब्जी मंडी में जाकर गंदगी करने का नोटिस भेज रहे थे। जिस जगह पर कूड़ा-कचरा देखा गया, उसके बगल में खड़े लॉरी होल्डर को नोटिस जारी किया जा रहा था। फेरीवालों ने नोटिस को यह कहते हुए नोटिस को स्वीकार नहीं किया कि वह कचरा उन्हों ने नहीं किया था।
कई फेरीवालों के इकट्ठा होने के बाद उन्होंने कर्मचारियों से उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग की जिसके बाद नगर पालिका के अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे लेकिन मामला नहीं सुलझा और आखिरकार नगर अध्यक्ष घनश्याम ठक्कर भी मौके पर पहुंचे। फेरीवालों ने शिकायत की कि सब्जी का कचरा जमा होने पर फल बेचने वाले फेरीवालों को नोटिस जारी किया जा रहा है।
गौरतलब है कि क्षेत्र में कई लोग सुबह तड़के लॉरी तथा टेंपो में सब्जियां बेचने आते हैं, जो सुबह 9.30 बजे तक अपना माल बेच कर निकल जाते है। जिसके बाद अन्य सब्जी और फल विक्रेता अपनी लॉरिया लगाते है। उनकी शिकायत है कि सुबह आने वाले सब्जी विक्रेता यह सारा कूड़ा फैलाते है। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।