गुजरात : जानें क्यों बाप ने ही अपनी बेटी का अपहरण करा मारने की साजिश रची, पुलिस की सतर्कता को सलाम

गुजरात : जानें क्यों बाप ने ही अपनी बेटी का अपहरण करा मारने की साजिश रची, पुलिस की सतर्कता को सलाम

चार महीने की बच्ची का खुद के दोस्तों से अपहरण कर पहले झाड़ियों में फेंका, फिर खुद ही जाकर एफ़आईआर भी दर्ज करवाई

कहते हैं कि बेटियाँ पिता की आँखों का तारा होती हैं। हालांकि आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएँगे, जब खुद पिता ने अपनी ही बेटी की जिंदगी तकरीबन समाप्त कर ही दी थी। हालांकि पुलिस की सतर्कता के कारण पिता का यह मनसूबा निष्फल हुआ था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मूल उत्तरप्रदेश और फिलहाल गांधीधाम में रहने वाले राजकारण रामअवध पटेल की चार संताने हैं। पिछले काफी समय से राजकारण की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी और साथ ही वह काफी बीमार भी रहता था। इसके चलते चारों संतानों की एक साथ परवरिश करना उसके बस के बाहर की बात साबित हो रहा था। इसलिए उसने अपनी सबसे छोटी चार महीने की पुत्री को मार देने का निर्णय किया। 
अपनी बेटी को मारने के लिए राजकारण ने अपने ही मित्रों की मदद लेने का निर्णय लिया। सबसे पहले तो उसने अपनी चार महीने की बेटी का अपहरण करवाया। इसके बाद सभी ने मिलकर उसे गलपादर ब्रिज के पास जाकर झाड़ियों में छोड़ दिया। इतना करने के बाद वह अपनी पत्नी शांतिदेवी को लेकर गांधीधाम-ए डिवीजन पुलिस स्टेशन पहुंचा और अपनी बेटी की लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। दोनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की, जिसमें उन्हें राजकारण पर ही शंका गई। इसके चलते उन्होंने राजकारण से पूछताछ शुरू की। पुलिस की पूछताछ के आगे राजकारण अधिक नहीं टीक पाया और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
पूछताछ के दौरान पुलिस ने बच्ची के बारे में पूछा तो, राजकारण ने उसे झाड़ियों में फेंके गई होने की जानकारी दी। पुलिस ने तुरंत ही राजकारण के बताए स्थान पर पहुँचकर झाड़ियों में से बच्ची को निकाला। झाड़ियों में से निकालने के बाद उसे तुरंत ही अस्पताल में ले जाया गया। जहां इलाज के बाद अब वह काफी स्वस्थ है। घटना के बारे में पीआई एच के हुंबल के अनुसार, घटना में बच्ची के पिता राजकारण पटेल तथा उसके दोस्त कमलाकांत गुलाबशी पटेल और अंक्ति हरिचन्द पटेल को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है।