गुजरात : जानें कहां ट्रक पलटने से 38 भेड़-बकरियों की हुई मौत

गुजरात : जानें कहां ट्रक पलटने से 38 भेड़-बकरियों की हुई मौत

बनासकांठा के पालनपुर के पास हुई दुर्घटना, जीवनदायी प्रेमी संस्था के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और ट्रक में फंसी भेड़ों को बचाया

राज्य में सड़क दुर्घटनाओं की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। एक बार फिर बनासकांठा के पालनपुर के पास एक और दुर्घटना हुई जिसमें भेड़ों से भरा एक ट्रक किसी कारण से पलट गया। इस घटना में 30 से अधिक ममवेशी मारे गए हैं। इस घटना की जानकारी होने पर जीवनदायी प्रेम संस्था के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और ट्रक में फंसी भेड़ों को बचाया। इस हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर मौके से फरार हो गया और जल्द ही पुलिस का एक काफिला भी मौके पर पहुंच गया। इसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
ट्रक चालक ने स्टियरिंग व्हील से नियंत्रण खोया
जानकारी के अनुसार, पालनपुर-अहमदाबाद राजमार्ग पर भेड़ और बकरियों से भरा एक ट्रक गुजर रहा था। इस ट्रक के अंदर 207 भेड़-बकरियों को रखा गया था।  जब ट्रक पालनपुर पहुंचा, तो किसी कारण से ट्रक के चालक ने स्टीयरिंग व्हील पर नियंत्रण खो दिया।  इससे ट्रक अचानक सड़क के किनारे पलट गया।  इसके बाद जैसे ही ट्रक पलट गया, कई भेड़ और बकरियों ट्रक के नीचे कुचल गई।
ट्रक चालक मौके से भागा
इस घटना में ट्रक पलटने के बाद ट्रक का चालक मौके से भाग गया।  दुर्घटना के मद्देनजर, स्थानीय लोग घटना स्थल पर एकत्र हुए और भेड़ को बचाने के लिए जीवन रक्षक संगठनों से संपर्क किया गया। इसके बाद इस संगठन के लोगों द्वारा जीवित भेड़ों को बचाया गया। लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी और  पुलिस का काफिला मौके पर पहुंचा। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने घटना की प्रारंभिक जांच की और पूरे मामले में दुर्घटना का मामला दर्ज कर ट्रक के चालक की तलाश शुरू कर दी। साथ ही इस दुर्घटना में मारे गए भेड़ों के शवों के निपटान की भी व्यवस्था की। दुर्घटना को देखने के बाद आसपास के स्थानीय लोगों में भी अशांति फैल गई।
इसके अलावा, 4 मार्च को गोंडल के पास एक ट्रक दुर्घटना हुई थी। जहां गोंडल से अटकोट की ओर जा रहे एक ट्रक के चालक ने सामने से आ रह एक बाइक को चपेट में ले लिया। इस घटना में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई।  दुर्घटना की जानकारी होने पर, पुलिस काफिला मौके पर पहुंचा और बाइकर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और ट्रक चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।
Tags: