गुजरात : रेल की पटरियां और लोहे का सामान चुरा लेते तो ये लोग, पकड़े गए

गुजरात : रेल की पटरियां और लोहे का सामान चुरा लेते तो ये लोग, पकड़े गए

लोहे का समान चुराकर 26 रुपए किलो के भाव में बेच देते थे चोर

दाहोद शहर में रेलवे फैक्ट्री और मुख्य रेलवे लाइन गुजरती है। इससे यहाँ, रेलवे ट्रैक सहित लोहे का सामान ऐसे ही खुला पड़ा रहता है। ऐसे समय में दाहोद और डूंगरपुर गांवों से इन सामानों को चुराने की योजना बनाई गई और तीन बार में पट्टी और अन्य साधन चुराकर 26 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेच दिया गया। इस मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए एलसीबी और आरपीएफ के संयुक्त अभियान में गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि दाहोद में एलसीबी के पीआई बीडी शाह, पीएसआई एमएम माली और स्टाफ ने अलग-अलग टीम बनाकर चोरी में शामिल आरोपी गैंगस्टरों की जानकारी जुटाने का काम किया। इसी बीच पीआई बीडी शाह को सूचना मिली कि दाहोद शहर के परेल मेडिकल कॉलोनी निवासी दीपक उर्फ गोलू मोहनभाई बिलवाल और रतनभाई दलसिघभाई रेलवे ट्रैक चोरी कर रहे हैं। इस के बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर जीएस गौतम और आरपीएफ स्टाफ ने उन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में दीपक व रतन ने चोरी करने और बेचनी की सरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। इसके आधार पर एलसीबी और आरपीएफ ने शुभम द्वारा छिपाए गए 94760के 3020 किलो वजनी लोहे की छड़ों और पर्ची के 108 टुकड़े, स्लिपैट-पाटा, 4 मोबाइल और एक ट्रैक्टर, एक मोपेड ने मिलकर 6,74,760 सामान जब्त किया। पुलिस ने चोरी में शामिल मजदूरों की भी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस उप महानिरीक्षक एम एस भराड़ा के निर्देश और दाहोद के एसपी हितेश जॉयसर के मार्गदर्शन में पिछले एक महीने में एलसीबी और संबंधित थानों में चोरी और लूट के दर्ज मामलों का पता लगाने में बड़ी सफलता हासिल की है। जिसमें 50 लाख रुपये की चोरी व लूट का मामला बरामद किया गया है। इनमें लिमखेड़ा चोरी, बरिया डकैती और दाहोद चोरी शामिल हैं। एक माह में 50 लाख रुपये की वसूली जिला पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है।