गुजरात : धोराजी के मतदान केंद्र पर पत्नी की जगह पति संभाल रहा था बीएलओ का कार्यभार, हुई दंडात्मक कार्रवाई

धोराजी के केओ शाह कॉलेज के मतदान केंद्र संख्या 169 पर फर्जी बीएलओ ड्यूटी कर रहा था

धोराजी के मतदान केंद्र पर एक अजीब मामला सामने आया। यहाँ केंद्र पर बीएलओ के रूप में तैनात अधिकारी अपनी नहीं बल्कि अपनी पत्नी की जगह ड्यूटी निभाते हुए पाया गया। मामला सामने आने के साथ ही केंद्र के सतर्क नागरिकों ने बीएलओ पत्नी के जगह कार्यरत पति को पकड़कर चुनाव अधिकारी को सौंप दिया और डिप्टी कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से बीएलओ को बर्खास्त कर जिला शिक्षा अधिकारी को दंडात्मक कार्रवाई करने का प्रस्ताव दिया है। 

मामले में दी गई लिखी शिकायत


इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सूचना मिली थी कि धोराजी के केओ शाह कॉलेज के मतदान केंद्र संख्या 169 पर फर्जी बीएलओ ड्यूटी कर रहे हैं. जब यह पता चला कि जिसे ड्यूटी दी गई थी उसकी जगह उसका पति ड्यूटी पर था तो उसके खिलाफ कार्रवाई की गई। धोराजी के केओ शाह कॉलेज के पोलिंग बूथ पर निर्दलीय प्रत्याशी परमार शाहिदभाई, कांग्रेस के ललित वसोया ने डिप्टी कलेक्टर जयेश लिखिया से इस मामले में लिखित शिकायत की थी।

असली महिला बीएलओ बर्खास्त


शिकायत के बाद मामले की जाँच के बाद ये पाया गया कि शिकायत सही है। इसके बाद जाँच में बीएलओ के पद पर कार्यरत एक सेवानिवृत्त कर्मचारी को पकड़ लिया गया। दरअसल उनकी पत्नी ज्योत्सनाबेन एस रबाडिया को बीएलओ की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उसका पति ड्यूटी पर कार्यरत था।  पत्नी पर तत्काल कार्यवाही की गई है। इतना ही नहीं, आम चुनाव में राष्ट्रीय कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने के मामले में जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत कड़ी कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी को प्रतिवेदन दिया है।