गुजरात : दशहरे पर रावण दहन को लेकर गृहमंत्री ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

(Photo Credit : facebook.com/sanghviharsh)

नवरात्रि के दौरान दी गई गाइडलाइंस के अनुसार ही किया जाएंगे रावण दहन कार्यक्रम आयोजित, 400 लोगों की होगी महत्तम संख्या

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने दहशरे के दिन होने वाले रावण दहन को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक प्रेस कोन्फ्रेंस के दौरान गृह राज्य मंत्री ने कहा कि गुजरात में इस साल रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकेगा। गुजरात के युवाओं को नशीले पदार्थों के चंगुल से दूर रखने के लिए और ड्रग पेडलर्स को जड़ से निकाल देने के लिए लोगों को संदेश दिया था। इस दौरान ही उन्होंने रावण दहन के कार्यक्रम के बारे में घोषणा की थी। 
अपनी प्रेस कोन्फ्रेंस में हर्ष संघवी ने कहा की हिंदू संस्कृति में रावण दहन का काफी बड़ा महत्व है। इसलिए सरकार द्वारा इस साल रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी जा रही है। रावण दहन के लिए नवरात्रि की तरह ही 400 लोगों की मर्यादा के तहत अनुमति दी जाएगी। राज्य सरकार सभी त्योहारों को कोरोना को नियंत्रित करते हुये मना सके इसलिए पूरी तरह से समर्पित है। 
उल्लेखनीय है कि गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल के मार्गदर्शन में राज्य सरकार गुजरात राज्य में नशीले पदार्थों और नशीले पदार्थों के व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य के युवाओं को नशीले पदार्थों के चंगुल से मुक्त कराने और नशीले पदार्थों के तस्करों को खत्म करने के लिए राज्य सरकार दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है। ऐसे में राज्य के युवाओं को भी इस नशे से मुक्ति के लिए संकल्प लेना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें