गुजरात : हाईटेक तस्कर, विमान के जरिये राज्य में शराब ला रहे एक आरोपी को पुलिस ने एअरपोर्ट पर धरा

गुजरात : हाईटेक तस्कर, विमान के जरिये राज्य में शराब ला रहे एक आरोपी को पुलिस ने एअरपोर्ट पर धरा

इंडिगो में सुरक्षा प्रबंधक के रूप में काम करने वाले चिराग उर्फ़ चीकू पिछले 6 महीने में 6 बार गोवा से अहमदाबाद शराब ला चुका है

गुजरात राज्य में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध है लेकिन इसके बाद भी किसी न किसी तरह शराब राज्य में आ ही जाती है। लोग सड़क मार्ग पर गाड़ियों में छुपाकर किसी तरह से पुलिस की आँखों में धुल झोंक कर शराब की तस्करी कर ही लेते हैं! ऐसा नहीं है कि पुलिस कुछ नहीं कर पाती। पुलिस आये दिन ऐसे तस्करों को पकड़ती रहती है, अब पहली बार पुलिस ने विमान से शराब की तस्करी करने वाले को शराब के साथ पकड़ा है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि पिछले 6 महीने में 6 बार गोवा से अहमदाबाद शराब ला चुका है। फिलहाल पुलिस आरोपी से आगे की जांच कर रही है।
आपको बता दें कि आरोपी का नाम चिराग परमार है। इंडिगो में सुरक्षा प्रबंधक के रूप में काम करने वाले चिराग उर्फ़ चीकू प्रह्लादनगर में रहता है। 26 की शाम को जोन 7 एलसीबी को सूचना दी गई कि एयरपोर्ट से आ रहे एक युवक के पास काफी मात्रा में शराब है। खबर मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई ने चिराग को गिरफ्तार कर उसके पास से 48 बियर बरामद की गई। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी गोवा से काफी मात्रा में शराब लाकर अपने दोस्तों और परिवार को बेच रहा था। आरोपी ने आगे बताया कि वह पिछले 6 महीनों में 6 बार गोवा की यात्रा कर चुका हैं। चिराग वहां से काफी मात्रा में शराब अहमदाबाद लेकर आया है। पुलिस जांच में पता चला कि उसके सामान की जांच नहीं की गई थी क्योंकि वह एक सुरक्षा प्रबंधक था और इसलिए वह शराब की आपूर्ति कर रहा था।
खास बात यह है कि शराब की तस्करी में इस्तेमाल होने वाले वाहन को पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया के तहत जब्त कर लिया जाता है। लेकिन इस बार शराब की तस्करी विमान से की गई। अब  इस बात पर बहस चल रही है कि क्या विमान को कानूनी रूप से जब्त किया जा सकता है। उधर, यह देखना बाकी है कि आरोपियों से पूछताछ में और क्या- क्या  जानकारी सामने आती हैं।