गुजरात : अहमदाबाद में सतत तीसरे दिन हुई मूसलाधार बारिश

गुजरात : अहमदाबाद में सतत तीसरे दिन हुई मूसलाधार बारिश

अहमदाबाद, सौराष्ट्र और गुजरात के बनासकांठा में भारी बारिश का अनुमान है

 गुजरात के कई शहरों में जहां एक ओर बारिश का मौसम देखा जा रहा है,  तो वहीं दूसरी ओर अहमदाबाद में लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश हुई है। अहमदाबाद, सौराष्ट्र और गुजरात के बनासकांठा में भारी बारिश का अनुमान है। तो दक्षिण गुजरात के वलसाड सूरत वापी में भी बारिश का अनुमान है। सोमवार को लगातार तीसरे दिन अहमदाबाद के वातावरण में बदलाव देखने को मिला है। सोमवार को दोपहर में ही मेघराजा ने गरज के साथ वर्षा की। 
अहमदाबाद के कई इलाकों में तेज बारिश हुई है। एसजी हाईवे, श्यामल, गोता समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। आकाश में काले बादलों के छाये रहने से दिन में ही अंधेरा जैसा लगने लगा। भारी बारिश के कारण शहर का पश्चिमी हिस्सा जलमग्न हो गया है। प्रह्लादनगर रोड पर घुटने भर पानी भर जाने से आवागमन करने वाले लोग गिरते नजर आए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी 2 दिन बारिश का मौसम रहेगा।

अहमदाबाद में कहां हुई बारिश?


चांदखेड़ा में एक इंच बारिश हुई और बोडकदेव समेत कई इलाकों में आधा इंच बारिश हुई। बोडकदेव, गोता, चांदलोडिया, घाटलोडिया केके नगर, नारनपुरा, सरखेज जुहापुरा, आनंदनगर समेत कई इलाकों में करीब आधा इंच बारिश हुई। 

बारिश के कारण मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रद्द


जीटीयू में आयोजित मुख्यमंत्री का कार्यक्रम बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। आगामी राष्ट्रीय खेलों के संबंध में जागरूकता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया जाना था। लेकिन जीटीयू परिसर में लगाए गए होर्डिंग और बोर्ड तेज बारिश और हवा के कारण मुड़े हुए थे। इसलिए कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। यह कार्यक्रम अगले 15 तारीख को आयोजित किया जा सकता है।

अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान


अगले 5 दिनों तक पूरे गुजरात में बारिश होगी। इसलिए तीन दिनों तक भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है। मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश होगी। उत्तर गुजरात में भी भारी बारिश का अनुमान है। गुजरात में तीन दिनों तक आंधी के साथ बारिश होगी। जिसमें 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलेगी। अरब सागर में सर्कुलेशन उल्टा हो गया है, जिससे गुजरात में तीन दिनों तक भारी बारिश होगी। इसलिए मछुआरों को 2 दिन तक समुद्र में न जाने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर समेत मध्य गुजरात में मध्यम बारिश हुई। ऐसे में अहमदाबाद में मंगलवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 
Tags: 0