गुजरात सरकार पुलिस की समस्या समझती है और निराकरण भी लाती है : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी

राज्य गृहमंत्री हर्ष सांघवी का पुलिस ग्रेड-पे मुद्दे पर बड़ा बयान सामने आया है। हर्ष सांघवी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पुलिस के ग्रेड-पे को लेकर बयान दिया और कहा कि कुछ लोग पुलिस स्टाफ को एक अलग दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही यह भी जोड़ा कि इतनी वृद्धि देश में अब तक कहीं नहीं हुई है। राज्य के गृह विभाग द्वारा ग्रेड-पे मुद्दे को लेकर एक घोषणा की गई थी।


ग्रेड-पे के मुद्दे पर पुलिस विभाग में भारी असंतोष के कारण गृह विभाग ने आखिरकार पैकेज की घोषणा की, लेकिन हलफनामे का मुद्दा पुलिस विभाग के लिए आंतरिक असंतोष बढ़ रहा था। इस बीच, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी आज कहा कि उन्होंने पुलिस विभाग को हलफनामे की प्रक्रिया से बाहर रखने के लिए वित्त विभाग को सौंप दिया है, उम्मीद है कि वे इसे मंजूरी देंगे। राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने पुलिस ग्रेड पे के मुद्दे पर बयान देते हुए कहा, 'देश में अभी तक कहीं भी इतनी बढ़ोतरी नहीं हुई है, सरकार गुजरात पुलिस की समस्या को समझती है और उसका समाधान भी करती है, कुछ लोग हमारे पुलिस स्टाफ को एक अलग दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।'


गौरतलब है कि वर्तमान में गुजरात में ड्रग्स का मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है। क्योंकि, पिछले कुछ समय से राज्य में कहीं न कहीं ड्रग्स पकड़ी गई है। उस समय राज्य में ड्रग नेटवर्क को लेकर गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने एक बयान देते हुए कहा, 'गुजरात पुलिस ने एक साल में 6500 करोड़ रुपये के ड्रग्स को पकड़ा है। इसका खामियाजा पाकिस्तान-अफगानिस्तान जैसे देशों को भी भुगतना पड़ा है। कोलकाता में डीआरआई के साथ-साथ 280 करोड़ रुपये की 39 किलो मादक पदार्थ जब्त की गई है। ये नशीले पदार्थ किसी के सामने नहीं रहते हैं, बल्कि इन्हें ढूंढने पड़ते है! गुजरात पुलिस पहल से नशीले पदार्थों को पकड़ती है और इसलिए पकड़ी जाती है।