गुजरात : नये वाहनों के लिये पसंदीदा नंबर पाना हुआ महंगा, जेब करनी होगी ढीली

कार के गोल्डन नंबर के कीमत में आ खरीदी जा सकती है नई गाड़ी

यदि आप चाहते है की आपकी मनपसंद कार पर या आपकी मनपसंद बाइक पर आपका मनपसंद नंबर हो तो यह खास खबर आपके लिए है। अपने गाड़ियों पर अपना मनपसंद नंबर डलवाना अब आपके लिए और भी महंगा हो गया है, क्योंकि राज्य के वाहन व्यवहार विभाग ने अपने पसंद के नंबर लेने की फीस में काफी इजाफा कर दिया है। 
सबसे पहले वाहनव्यवहार विभाग द्वारा यदि जान पहचान हो तो मनपसंद नंबर ऐसे ही दे दिये जाते थे। इसके बाद आरटीओ के अधिकारियों द्वारा लिस्ट जाहीर कर फर्स्ट कम फर्स्ट गेट के माध्यम से पसंदीदा नंबर दिये जाते थे। इसके बाद बिलकुल कम कीमत पर यह नंबर दिये जाने लगे। हालांकि सालोंसाल लोगों की अपनी पसंदीदा नंबर लेने की चाहत बढ्ने लगी, जिसके चलते आरटीओ ने इसमें से कमाई करने का रास्ता ढूंढ निकाला। वाहनव्यवहार विभाग द्वारा हर साल इसकी फीस लगातार बढ़ाई ही जा रही है। इस बार भी गोल्डन, सिल्वर सहित केटी नंबर चार्ज में भी काफी इजाफा किया गया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, द्विचक्री वाहन के गोल्डन नंबर लेने के लिए अब 5000 की जगह 8000 और सिल्वर नंबर लेने के लिए 3000 की जगह 3500 रुपये देने पड़ेंगे। इसी तरह कार के गोल्डन नंबर लेने के लिए 25000 की जगह 40000 और सिल्वर नंबर के लिए 10000 की जगह 15000 रुपए देने पड़ेंगे। 
Tags: Gujarat RTO