गुजरात : जानें कहां-कहां से धरे गये झोलाछाप डॉक्टर

गुजरात : जानें कहां-कहां से धरे गये झोलाछाप डॉक्टर

राज्य के विभिन्न इलाकों में छापा मारकर पुलिस ने पकड़े नकली डॉक्टर, जाली सर्टिफिकेट के आधार पर करते थे इलाज

एक और जहां कोरोना के कारण लोगों की आरोग्य की हालात काफी खराब है, ऐसे में लोगों के स्वास्थय के साथ खिलवाड कर रहे और उनकी जान से खेल रहे झोलाछाप डॉक्टरों पर पुलिस और आरोग्य विभाग की टीम ने अपना पंजा मारा है। गांधीनगर पुलिस ने मेडिकल ऑफिसर को साथ रख कलोल और दहेगाम मे से छापा मार चार झोलाछाप डॉक्टरों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए चारों डॉक्टरों में से एक डॉक्टर कलोल और तीन दहेगाम में से पकड़े गए है। 
इसके अलावा नवसारी जिले में भी बिना डिग्री के मेडिकल प्रेक्टिस करने वाले दो डॉक्टरों को दबोच लिया गया  है। पुलिस ने चिखली के देगाम और वांसदा तहसील के खांभला गाँव में छापा मार दोनों झोलाछापा डॉक्टरों को हिरासत में लिया गया था। दोनों डॉक्टर जाली डिग्री के आधार पर लोगों का इलाज करते थे। बता दे की नवसारी एसओजी की टीम ने भी अलग-अलग टीम बनाकर 2 दिनों में पांच झोलाछाप डॉक्टर को हिरासत में लिया था। 
राज्य में फर्जी डॉक्टरों की गिरफ्तारी का सिलसिला अभी भी जारी है। अरावली जिले से दो और फर्जी डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया था। मोडासा के विष्णुपुरा और मेघार्ज के रामगढ़ी से पुलिस ने फर्जी डॉक्टरो को पकड़ कर उनके खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। मेहसाणा के खेरालू के कुड़ा गांव में भी एक झोलाछाप डॉक्टर भाड़े का मकान रखकर नकली दवाखाना चलाते होने की जानकारी मिली थी। जहां से पुलिस ने छापा मार कर एलोपेथी दावा के साथ आरोपी को हिरासत में लिया था। वहीं दूसरी और गोझारिया में बिना डिग्री के काम करने वाले एक नकली डॉक्टर को 6 हजार से अधिक के मुद्दमाल के साथ पकडा था। 
Tags: Gujarat