गुजरात : अगर आपके घर में भी हैं छोटे बच्चें तो सब पर रखें ध्यान, वरना बाद में पड़ सकता है पछताना

माचिस से खेल रही लड़की की भूल ने घर की खुशियों को जलाकर रख दिया

हम सबके घरों में अक्सर ऐसा होता है कि सोते हुए छोटे बच्चों की जिम्मेदारी उसके बड़े भाई या बहन को दी जाती है। हलवाड़ के घनश्यामपुर में रहने वाले एक परिवार ने भी यही किया था पर उन्हें शायद ये पता नहीं था कि एक बड़ी अनहोनी उनके द्वार पर ही है। दरअसल माचिस से खेल रही एक लड़की ने गलती से माचिस की तिल्ली जलाकर उस बिस्तर पर फेंक दिया जहां उसका 6 महीने का भाई सो रहा था। इस घटना में उसका पूरा पलंग जल गया और बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।
इस बारे में प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मुकेशभाई चौहान का परिवार एक मजदूर के रूप में काम करता था और वहां हलवाड़ तालुक के घनश्यामपुर गांव के बाहरी इलाके में वाडी में रहता था। इस परिवार के दो बच्चे तीन साल की अनीशा और छह माह के राजेश थे। राजेश चारपाई में सो रहा था। बहन वहीं बैठी खेल रही थी। तीन साल की बहन अनीशा माचिस के साथ खेल रही थी। इसी बीच लड़की ने माचिस जलाई लेकिन वह देखकर डर गई। इसलिए उसने जलती हुई दियासलाई अपने हाथ से फेंक दिया। उसने ध्यान नहीं दिया पर वो जाकर पलंग पर गिरी जहां छह महीने का राजेश सो रहा था। इस दियासलाई से राजेश का बिस्तर जलने लगा। इस आग की चपेट में आने से  दीपक बुरी तरह झुलस गया।
इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां  इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत हो गई। इस संबंध में हलवाड़ तालुका पॉलस को सूचित किया गया है कि दुर्घटनावश मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में आगे की जांच की है।