गुजरात : 70 साल की उम्र में भी बरफ का गोला बेच रहा है ये जोड़ा, प्रतिदिन की कमाई है 12 हजार

गुजरात : 70 साल की उम्र में भी बरफ का गोला बेच रहा है ये जोड़ा, प्रतिदिन की कमाई है 12 हजार

जेतपुर के मेवासा गांव में रहने वाला ये जोड़ा वृद्धावस्था में आराम करने के बजाय, गोला बेचकर जीविकोपार्जन करते हैं। दंपति की उम्र 70 साल है और वे पिछले 40 सालों से ये काम कर रहे हैं

गर्मियों में लोग आइस क्यूब या बर्फ का गोला खाना पसंद करते हैं। बहुत से लोग जीवनयापन करने के लिए बर्फ का गोला ही बेचा करते है. आज हम आपको एक ऐसे ही बुजुर्ग जोड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जो बर्फ के गोले बनाकर मशहूर हो गए हैं। ये दंपति  बर्फ के गोले बेचकर दिन के 12 हजार रुपये कमाते हैं। जेतपुर के मेवासा गांव में रहने वाला ये जोड़ा वृद्धावस्था में आराम करने के बजाय, गोला बेचकर जीविकोपार्जन करते हैं। दंपति की उम्र 70 साल है और वे पिछले 40 सालों से ये काम कर रहे हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह दंपति प्रतिदिन 12 हजार रुपये से अधिक की कमाई करता है।
जानकारी के मुताबिक, जेतपुर के मेवासा गांव में 70 वर्षीय मुक्ताबेन और प्रेमजीभाई जेठवा परिवार के साथ रह रहे थे. 70 साल की उम्र में भी ये दंपत्ति अपने गांव में बर्फ का गोला बनाकर बेचते हैं। खास बात यह है कि दंपति के बच्चे सूरत में गोला बेचने का काम करते हैं। बुजुर्ग दंपत्ति के गोले इतने प्रसिद्ध हैं कि दूर-दूर से लोग इस जोड़े के गोले खाने के लिए विशेष रूप से आते हैं और लोग अपने दादा-दादी के हाथों के गोले खाते हैं और उनकी पूरी प्रशंसा करते हैं। बुजुर्ग दंपत्ति कैटबरी, संतरा, राजभोग, काला खट्टा, पाइनएप्पल फ्लेवर के गोले बनाते हैं। ये गोले लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध हैं। दंपति दोपहर 3 बजे से रात 2 बजे तक अपनी दुकान खोलते हैं और बुढ़ापे में भी इस तरह से कमाई कर आत्मनिर्भर जीवन जी रहे हैं। खास बात यह है कि बुजुर्ग दंपति ने यह भी कहा कि वे अपने बच्चों से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें साथ रखना चाहते हैं लेकिन बुजुर्ग दंपति का भी मानना है कि जब तक हाथ-पैर चल रहे हैं तब तक बैठकर खाने में मजा नहीं आता। फिलहाल यह बुजुर्ग दंपत्ति बुढ़ापे में भी इसी तरह मेहनत कर 12 हजार रुपये में कमाते है।
70 साल की मुक्ताबेन के मुताबिक, वह 40 साल से इस धंधे में है और उसका पति सारा सामान लेने बाजार जाते है और उसकी दुकान पर रोजाना 40 से 50 लोग गोला खाने आते हैं. मुक्ताबेन ने लोगों से बुढ़ापे में भी ज्यादा से ज्यादा काम करने और फिर भक्ति करने की अपील की है। एक ग्राहक ने बताया कि वे पिछले 12 से 13 साल से इस बुजुर्ग दंपत्ति का गोला खाने आ रहे हैं। बुजुर्ग दंपत्ति बहुत अच्छे गोला बनाते हैं।