गुजरात : पहले किसी काम के लिये सरपंच को MLA को फोन करना पड़ता था, अब MLA सरपंच को कॉल करता है : रूपाला

गुजरात : पहले किसी काम के लिये सरपंच को MLA को फोन करना पड़ता था, अब MLA सरपंच को कॉल करता है : रूपाला

कांग्रेस के शासन के दौरान साबरमती नदी के किनारे सर्कस उतरते थे और लोग इसे देखने जाते थे। एक समय जहां सर्कस उतरते थे, वहां आज सी प्लेन लैंड करते हैं, देश के सपूत नरेंद्र मोदी ने यह बदलाव किया है।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री परसोत्तम रूपाला ने महिसागर जिले के माधववास में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि स्थानीय निकाय चुनावों का पहला चरण समाप्त हो चुका है और इसके परिणाम भी आ गए हैं। इन परिणामों में कांग्रेस दूरबीन से भी खोजने पर नहीं मिल रही। कांग्रेस के शासन के दौरान साबरमती नदी के किनारे सर्कस उतरते थे और लोग इसे देखने जाते थे। एक समय जहां सर्कस उतरते थे, वहां आज सी प्लेन लैंड करते हैं, देश के सपूत नरेंद्र मोदी ने यह बदलाव किया है।

भाजपा सरकार विकासोन्मुखी सरकार 

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपनी कल्पना के माध्यम से पहले के प्रसिद्ध कवियों द्वारा लिखी गई कविताओं को भी सार्थक किया है। भाजपा सरकार विकासोन्मुखी सरकार है, और इसीलिए दिल्ली से पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भेजा गया पैसा डीबीटी के माध्यम से सीधे ग्राम पंचायत में जाता है। कोई भी बिचौलिया नहीं आता है और न ही सही रुपया पाने के लिए कोई निवेदन करना पड़ता है, और यही कारण है कि भाजपा में सबसे छोटे से छोटा कार्यकर्ता अपनी छाती चौड़ी करके जनता के बीच जाता है।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने आगे कहा कि एक समय था जब पहले के समय में सरपंच को विधायक को विकास कार्यों के लिए बुलाना पड़ता था, और अब विधायक सरपंच को बुलाते हैं, उस गाँव में विकास कार्यों से पहले आपके गाँव में विकास कार्यों के लिए अनुदान मिलता है। देश के सफल पीएम और राज्य के सीएम विजय रूपानी ने इतना बड़ा बदलाव किया है। ऐसे समय में जब देश में वर्तमान में टच एंड गो की अवधि चल रही है, पीएम नरेंद्र मोदी ने इस टच और गो स्थिति को हटाने के लिए देश के हर कोने में प्रयोगशालाएं स्थापित की हैं। इस प्रयोगशाला ने दिन-रात एक त्वरित निदान करना संभव बना दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी यहीं नहीं रुके और देश के वैज्ञानिकों से इस स्पर्श से बचाव के लिए वैक्सीन खोजने और जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का आग्रह किया। देश के वैज्ञानिकों ने भी पीएम के इशारे पर दिन-रात काम किया और अपने स्वयं के जीवन की चिंता किए बिना महामारी से बचाव के लिए एक वैक्सीन की खोज की और इसे देश के नागरिकों को देना शुरू किया। देश की इस बड़ी सफलता को देखकर दुनिया के देश भारत से इस टीके की मांग कर रहे हैं। पीएम ने दुनिया के देशों को अपनी मानवता दिखाते हुए टीके दिए भी हैं।

पाक आतंकवादियों, चीन वायरस के लिये प्रसिद्ध, तो भारत वैक्सीन के लिये मशहूर हुआ

परसोत्तम रूपाला ने आगे कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए प्रसिद्ध हो गया है। चीन कोरोना वायरस फैलाने के लिए प्रसिद्ध हो गया है। जहां भारत के सफल पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन विकसित कर देश को प्रसिद्ध किया है, वहीं देश के विरोधी भी इस पर सवाल उठाकर देश को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। जहां देश के सैनिक देश की रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं, वहीं देश के विरोधी देश के सैनिकों की बहादुरी का सबूत मांग रहे हैं।

परसोत्तम रूपाला ने आगे कहा कि गुजरात के विरोधियों को अब यह नहीं पता है कि सरकार सरकार कैसे खेलना है। गुजरात के विरोधियों को अब लोकसभा का चुनाव लड़ने के बाद दिल्ली जाने की बात याद भी नहीं है।आगे उन्होंने लोगों से 28.02.2021 को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए कांग्रेस पर जेसीबी चलाने और भाजपा को वोट देने की अपील की।

Tags: Gujarat