गुजरात : नाक से नीचे मास्क उतरने मत देना, पुलिस अब कड़ाई से करवायेगी इस नियम का पालन

लापरवाह लोगों से वसूला जायेगा एक हजार रूपये जुर्माना, डीजीपी ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को दिये आदेश

गुजरात सहित पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने आतंक मचाकर रखा हुआ है। सरकार द्वारा लगातार सभी को मास्क और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने की सूचना दी जा रही है। सभी तरह के नियमों का पालन करने के बावजूद कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा। ऐसे में राज्य के डीजीपी आशीष भाटिया ने सभी शहर के पुलिस कमिश्नरों और जिला पुलिस के हेड को पत्र लिखकर मास्क के नियम का कडक तौर पर पालन करवाने की सूचना दी है। 
रविवार से पूरे गुजरात में मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की राज्य पुलिस अध्यक्ष ने आदेश दिये है। इसके अलावा गली, नाके या सोसाइटी में भी बिना मास्क के खिलाफ खिलाफ घूमने वाले लोगों के खिलाफ कडक कदम उठाने के निर्देश दिये है। यदि किसी का मास्क नाक के नीचे दिखाई दे तो उससे भी 1000 रुपए दंड वसूल करने का आदेश दिया गया है। पुलिस अध्यक्ष ने कहा की राज्य में कोरोना के संक्रमण को घटाने का सबसे बड़ा उपाय मास्क ही है। इसलिए सभी को अनिवार्य तौर पर मास्क पहनना होगा। 
यदि बात करे अहमदाबाद की तो शहर में रोजाना 600 से 700 लोगों को दंड किया जाता है। पिछले 12 दिनों में पुलिस ने कुल 7848 केस दर्ज कर कुल 78.78 लाख का दंड वसूला था। जबकि 23 मार्च 2021 तक एक साल में लगभग 4 लाख लोगों को पकड़ कर कुल 34 करोड़ का दंड वसूला था।