गुजरात : आज सोमनाथ मंदिर में उमड़ेगा भक्तों का रेला, 48 घंटे खुले रहेंगे मंदिर के कपाट

गुजरात : आज सोमनाथ मंदिर में उमड़ेगा भक्तों का रेला, 48 घंटे खुले रहेंगे मंदिर के कपाट

द्वारका के नागेश्वर मंदिर में सुबह 5 बजे ही शुरू हुई आरती

आज देवों के देव महादेव का दिन है और हर भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए उनकी पुजा अर्चना कर रहे है। देश के हर शिव मंदिरों में सुबह से ही काफी भीड़ लगी हुई है। हालांकि इन सभी शिव मंदिरों में सोमनाथ मंदिर का महत्व काफी अलग है। सोमनाथ मंदिर में आज सुबह से ही भक्तों का काफी बड़ा रेला पहुँच चुका है। चारों प्रहार की विशेष पुजा, पालखी यात्रा, ध्वजारोहण सहित के कार्यक्रम के लिए सुबह चार बजे से ही मंदिर खुल चुका है। खास तौर पर भक्तों के लिए मंदिर के द्वारा लगातार 48 घंटों तक खुले रखे जाएँगे, इस दौरान पूरा परिसर हर हर महादेव की आवाज से गूंज उठेगा। 
सोमनाथ मंदिर में भी शिवरात्रि को लेकर विशेष तैयारियां की गई है। दर्शन के लिए सोमवार के दिन और रात को भी यात्रियों की भारी भीड़ देखने मिली थी। जिसके चलते भीड़ के नियंत्रण के लिए पुलिस तंत्र द्वारा भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। द्वारका के नागेश्वर ज्योतिर्लिंग पर स्थानीय भक्तों के अलावा यात्रियों की भी भारी भीड़ देखने मिल रही है। 
लोग सुबह से ही भगवान श्रीकृष्ण द्वारा स्थापित शिवलिंग पर दूध और जल का अभिषेक करने के लिए कतार में खड़े है। चारों परहार की आरती के दर्शन के दौरान तो मंदिर में मानों लोगों का सैलाब आया हो ऐसे दृश्य देखने मिल रहे है।