गुजरात : पश्चिम बंगाल और नागालैंड से लौटे बीएसएफ़ के जवानों में दिखा था कोरोना डेल्टा वेरिएंट

गुजरात : पश्चिम बंगाल और नागालैंड से लौटे बीएसएफ़ के जवानों में दिखा था कोरोना डेल्टा वेरिएंट

देश भर में अपना कहर ढाने वाली कोरोना महामारी की तीसरी लहर जल्द ही आने की वैज्ञानिकों की आशंका के बीच एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना की महामारी के वर्तमान में तेजी से फैल रहे डेल्टा वेरिएंट का संक्रमण 51 बीएसएफ़ जवानों में पाया गया है। इसके अलावा राज्य में कुल 50 लोगों में कप्पा वेरिएंट भी मिला है, जिसके चलते आशंका व्यक्त की जा रही है कि ‌कहीं फिर से कोरोना वायरस अपनी पैंठ न बना ले। 
रिपोर्ट के अनुसार नए वेरिएंट के बारे में जानकारी देते हुये स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल ने मीडिया को कल बताया था कि नागालेंड से गुजरात के बनासकांठा पहुंचे बीएसएफ़ के जवानों का टेस्ट कर उनके सैंपल जीनोम सिकवनसिंग के लिए भेजे गए थे जिनमें सैंपल पॉज़िटिव पाये गये। पत्रकार परिषद में बात करते हुये मनोज अग्रवाल ने बताया कि अभी भी पूरी तरह से कोरोना नहीं गया है। डेल्टा संक्रमण अन्य वायरस के संक्रमण के मुक़ाबले अधिक तेजी से फैलता है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक कप्पा वेरिएंट की बात तो सुनी है, पर अब तक यह घातक साबित नहीं हुआ है। 
जिन 51 बीएसएफ़ जवानों में संक्रमण पाया गया वे सभी पश्चिम बंगाल और नागालैंड से लौटे बताये गये हैं। कुल 443 जवानों के किए गए कोरोना परीक्षण में 51 कोरोना पॉज़िटिव निकले थे जिन्हें थराद के एक स्कूल में क्वारइंटाइन किया गया था। 
Tags: Gujarat