गुजरात : 28 मार्च से शुरू हो रही है कक्षा 10-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, सबसे ज्यादा परीक्षार्थियों की संख्या सूरत में

गुजरात : 28 मार्च से शुरू हो रही है कक्षा 10-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, सबसे ज्यादा परीक्षार्थियों की संख्या सूरत में

सूरत सहित राज्य की सभी स्कूलों में 28 मार्च से बोर्ड की परीक्षा शुरू होने जा रही है। पिछले साल कोरोना के कारण बोर्ड की परीक्षा रद्द हो जाने क्ले चलते इस बार शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करने के लिए शिक्षण तंत्र अपना सारा ज़ोर लगा दिया है। बोर्ड की परीक्षा में विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में छात्रों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। हालांकि इसमें सूरत शहर के नाम पर सबसे अधिक छात्र है। सूरत शहर में इस साल 1.90 लाख छात्र बोर्ड का पेपर देने के लिए रजिस्टर हुये है।
फिलहाल शहर की स्कूलों में कक्षा 10 और 12 के लिए विभिन्न प्रायोगिक परीक्षा चल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत में 11 विभिन्न जॉन में बनें 87 केन्द्रो और 600 बिल्डिंग में कुल 190900 छात्र परीक्षा दे रहे है। जिसमें कक्षा 10 के लिए 112980 छात्र रजिस्टर हुये है। जबकि कक्षा 12 सामान्य प्रवाह के लिए 60000 और विज्ञान प्रवाह के लिए 17360 छात्र रजिस्टर हुये है। 
इस बारे में बात करते हुये जिला शिक्षण अधिकारी एचएच राज्यगुरु ने बताया कि परीक्षा के पहले सभी स्कूल संचालकों, आचार्योंके साथ मिलकर आयोजन की व्यवस्था की जा रही है। पिछले एक दशक जीतने समय से सूरत शहर छात्रों की संख्या के साथ-साथ बोर्ड के रिजल्ट में भी उच्च परिणाम दे रहा है। जो की एक गौरवपूर्ण बात है।