गुजरात : नवरात्री पर मुख्यमंत्री ने दिया जनता को नया तोहफा, तारापुर से वासद तक बनेगी छह लेन हाईवे

गुजरात सरकार द्वारा बीते 5 साल में राज्य में सवा लाख किलोमीटर सड़कों की मरम्मत और 200 रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का काम

गुजरात की कमान सँभालने के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल जनता को नए  नए तोहफे दे रहे है। अब मुख्यमंत्री ने गुजरात की जनता को तारापुर से वासद तक 48 किमी लंबे छह लेन हाईवे का तोहफा दिया। गुजरात को रेलवे फाटक मुक्त बनाने की दिशा में अग्रसर गुजरात सरकार द्वारा बीते 5 साल में राज्य में सवा लाख किलोमीटर सड़कों की मरम्मत और 200 रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का काम शुरू किया गया।
आपको बता दें कि नवरात्री के खास मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने आणंद जिले के तारापुर से वासद तक करीब 48 किलोमीटर सिक्स लेन के हाईवे का लोकार्पण किया। उनके साथ राज्य के सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री पूर्णेश मोदी भी उपस्थित थे। इस सड़क के आने के साथ ही ये दुरी महज 35 मिनट में पार किया जा सकेगा। इस हाइवे के जरिए दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र का सफर आसान हो जाएगा। इस हाईवे का निर्माण करीब 1005 करोड़ की लागत से किया गया है। इस मौके पर बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये कोई चुनाव को ध्यान में रख कर किया गया काम नहीं है बल्कि जनता की समस्याओं को ध्यान में रखकर उनके जीवन को आसान और सुविधा युक्त बनाने के लिए सरकार द्वारा उठाया गया कदम है। पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त छह लेन के मार्ग के आने से सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के बीच का परिवहन आसान हो जाने की बात कही। राज्य के सड़क एवं भवन निर्माण विभाग ने बताया कि पिछले 5 साल में गुजरात में करीब सवा लाख किलोमीटर सड़कों के मरम्मत का काम किया गया।
गौरतलब है कि विभाग ने पिछले 5 साल में प्राथमिकता के आधार पर सड़कों के मरम्मत के साथ वहां बुनियादी सुविधाएं सड़क सुरक्षा महिला सशक्तिकरण बेटी बचाओ आदिवासी क्षेत्र विकास जैसे कामों को प्रमुखता से किया है। सरकार लंबे समय से गुजरात को रेल फाटक मुक्त राज्य बनाने के लिए भी लगी हुई है जिसके तहत करीब 9163 करोड़ की लागत से रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है जिसमें 27 ओवर ब्रिज बन चुके है जबकि 52 पुल बन रहे है।