गुजरात : डाकोर के रणछोड़राय मंदिर में फागनी पूनम के दर्शन को लेकर समय में किया गया बदलाव, जानें कब खुलेंगे मंदिर के द्वार

गुजरात : डाकोर के रणछोड़राय मंदिर में फागनी पूनम के दर्शन को लेकर समय में किया गया बदलाव, जानें कब खुलेंगे मंदिर के द्वार

अधिक से अधिक भक्तों के दर्शन के लिए मंदिर ट्रस्ट ने किया है पूर्व आयोजन

गुजरात के प्रसिद्ध के डाकोर के रणछोड़राजी मंदिर में आने वाली फागुन पुर्णिमा के दिन राज्य के हर कोने से भक्त दर्शन करने के लिए आते है। ऐसे में अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को दर्शन का अवसर प्राप्त हो इसके चलते डाकोर मंदिर ट्रस्ट द्वारा दर्शन के समय में इजफा किया गया है। 18 मार्च को होने वाले इस दोलोत्सव में सुबह 3:45 बजे मंदिर के द्वारा खुल जाएँगे।
मंदिर के खुलने के बाद सुबह 4 बजे मंगला आरती होगी, जिसमें भक्तों का प्रवेश निषेध रहेगा। सुबह 4:05 बजे से लेकर 8:30 तक भक्तों के दर्शन के लिए द्वार खोल दिये जाएँगे। जिसके बाद सुबह 8:30 से 9:00 बजे के दौरान भगवान का बालभोग, शृंगारभोग और ग्वालभोग चढ़ाया जाएगा। इस दौरान भक्तों के लिए दर्शन बंद रहेगें।
9:00 बजे के बाद शृंगार आरती होगी और उसके बाद 1 बजे तक भगवान फूलडॉल में बिराजेंगे। इस दौरान भक्तगण फूलडोल के दर्शन कर पाएंगे। जिसके बाद दोपहर को 1:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक फिर से भगवान के दर्शन किए जाएँगे। दोपहर को 2:00 से 3:00 बजे तक भगवान को राजभोग दिया जाएगा। जिस दौरान दर्शन बंद रहेंगे। शाम 3:30 बजे राजभोग आरती की जाएगी। जिस दौरान मंदिर में भक्तों का प्रवेश बंद रहेगा। इसके बाद 3:35 से 4:30 तक दर्शन के लिए फिर से द्वारा खुलेंगे। शाम 4:30 के बाद 5:00 बजे तक दर्शन बंद रहेंगे। क्योंकि यह समय भगवान के आराम का समय होता है। 
शाम के 5:00 बजे फिर मंदिर खुलेगा और शाम के 5:15 मिनट तक उत्थापन आरती होगी। शाम 5:20 बजे के बाद नित्यक्रम के अनुसार भगवान अपना शयनभोग, सुखड़ीभोग का सेवन कर शयन के लिए जाएँगे।