गुजरात : 100 करोड़ टीकाकरण की सिद्धि हासिल करने पर महीसागर में मनाया जश्न

गुजरात :  100 करोड़ टीकाकरण की सिद्धि हासिल करने पर महीसागर में  मनाया जश्न

टीकाकरण अभियान में शामिल सभी स्वास्थ्य कर्मियों को जिला कलेक्टर एवं जिला विकास अधिकारी ने दी बधाई

पहली खुराक में शत-प्रतिशत प्रदर्शन करने वाले महिसागर जिले राज्य में पांचवें स्थान पर हैं
जिला कलेक्टर एवं जिला विकास अधिकारी सहित स्वास्थ्य कार्यकर्ता आसमान में 100 गुब्बारों को उड़ाकर और रंगोली भरकर खुशी जाहिर की
सौ करोड़ के टीकाकरण की राष्ट्रीय उपलब्धि स्वास्थ्य परिवार के लिए दीवाली जैसे त्यौहार समान है। जिला कलेक्टर डॉ. मनीष कुमार एवं जिला विकास अधिकारी के. डी. लखानी, जिला पंचायत स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. बी. शाह सहित जिले की सभी आशावर्कर बहनों व महिला-पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों ने आसमान में 100 गुब्बारे उड़ाकर स्वास्थ्य केंद्र पर रंगोली भरकर खुशी जाहिर की। 
वैश्विक महामारी से लोगों की रक्षा के लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र भाई मोदी की दूरदर्शी योजना और नेतृत्व में आज देश के 100 करोड़ लोगों ने आत्मनिर्भर भारत अंतर्गत स्वदेशी वैक्सीन की खुराक देकर अतुलनीय सफलता हासिल की है। इस सफलता के उपलक्ष्य में जिला कलेक्टर  डॉ. मनीष कुमार एवं जिला विकास अधिकारी के. डी. लखानी ने कहा कि कोरोना के इस कठिन समय में स्वास्थ्य कर्मयोगियों ने  किसी भी प्रकार की छुट्टी लिए बिना नागरिकों के स्वास्थ्य की सेवा में दिन-रात काम करके आज देश की अभूतपूर्व उपलब्धियों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो बधाई के पात्र हैं। उन्होंने आशा एवं विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि स्वास्थ्य कर्मी जहां बिना किसी प्रकार की थकान महसूस किए अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं, वहीं स्वास्थ्य टीम पूरे जोश के साथ सतत कार्यरत रहकर जिले को शत-प्रतिशत टीकाकरण बनाने की दिशा में काम करती रहेगी। उन्होंने उन सभी नागरिकों से अपील की जिन्हें अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, आने वाले दिनों में संपर्क करने और टीकाकरण करने की अपील की।
जिले में पहली व दूसरी खुराक या दोनों सहित 12.51 लाख नागरिकों का टीकाकरण किया गया
जिला विकास अधिकारी लखानी ने कहा कि महिसागर जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के 814524 पात्र नागरिकों में से 815470 नागरिकों को प्रथम खुराक का टीका दिया गया। जिससे महीसागर जिला के प्रथम डोज की कार्यवाही में शत प्रतिशत कार्यवाही पूर्ण कर समग्र राज्य में प्रथम पांच में स्थान प्राप्त किया है।  जबकि दूसरी खुराक के लिए पात्र 455789 में से 446483 नागरिकों को टीका लगाया जा चुका है। जिले में पहली और दूसरी खुराक या दोनों को मिलाकर कुल 1261953 नागरिकों का टीकाकरण दिये जाने की जानकारी देते हुए जिले ने दूसरी खुराक में भी 55 प्रतिशत से अधिक काम पूरा कर लिया है।
मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. बी. शाह ने कहा कि जिले में इस समय 80 टीकाकरण केंद्र चल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मियों या वैश्विक महामारी के कठिन समय में दिन-रात काम करने वाले और टीकाकरण के कार्य में लगे सभी स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। 
Tags: Mahisagar