गुजरात : चुनाव के लिए कमर कस रही है बीजेपी, 15 और 16 मई को होगा भाजपा का चिंतन शिविर

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo : IANS)

चिंतन शिविर में चुनावी रणनीति तय की जाएगी, भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी का यह पहला चिंतन शिविर

गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने है। सभी दल द्वारा विधानसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। बीजेपी के 40 से ज्यादा नेता दो दिनों तक चुनावी चिंतन करेंगे। 15 और 16 मई को भाजपा का चिंतन शिविर हो रहा है जिसमें चुनावी रणनीति तय की जाएगी। बैठक में पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ-साथ संसदीय बोर्ड के सदस्य भी शामिल होंगे। बैठक में भाजपा महासचिव के साथ-साथ संगठन के शीर्ष नेता भी मौजूद रहेंगे। भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी का यह पहला चिंतन शिविर है जिसमें वे और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहेंगे।
आपको बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के गुजरात दौरे के लिए मंच तैयार किया जा रहा है। दिसंबर में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं का फोकस सिर्फ दो राज्यों पर है। केंद्र में गुजरात से कैबिनेट मंत्री बने सांसद भी गुजरात दौरे की तैयारी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस महीने दो बार गुजरात का दौरा करने का कार्यक्रम है।
जानकारी के अनुसार शिविर में भाजपा के राष्ट्रीय नेता और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। बैठक में आदिवासी के साथ-साथ पाटीदार समाज पर भी चर्चा होने की संभावना है। गुजरात में पिछले छह कार्यकालों से भाजपा की सत्ता में, सत्ता विरोधी लहर के साथ-साथ मुद्रास्फीति के मुद्दे पर, भाजपा नेताओं को इस शिविर द्वारा जनता तक पहुंचने का रास्ता मिल जाएगा। इस बैठक में कुछ सत्र होंगे जिसमें सोशल मीडिया, मीडिया समिति, आईटी सेल के सत्र भी होंगे। जिला, तालुका और महानगर द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी होगी। संगठनात्मक कार्यक्रमों की भी तैयारी की जाएगी। उल्लेखनीय है कि भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 20 से 21 मई के बीच जयपुर में होने वाली है, जिसके पहले गुजरात में चिंतन शिविर महत्वपूर्ण होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें