गुजरात एटीएस के हाथ लगा 175 करोड़ के ड्रग्स मामलों का मुख्य आरोपी

गुजरात एटीएस के हाथ लगा 175 करोड़ के ड्रग्स मामलों का मुख्य आरोपी

पिछले कई समय से फरार चल रहा था शाहिद, बदल लिया था लुक

गुजरात एटीएस को ड्रग्स के विभिन्न मामलों के मुख्य आरोपी शाहिद कसम सुमरा को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है। दुबई से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में भार्ट आने वाले शाहिद को गुजरात एटीएस ने एयरपोर्ट के बाहर ही धर दबोचा था। बता दे कि एटीएस और कोस्ट गार्ड के एक जाइंट ऑपरेशन के दौरान जनवरी में समंदर में एक नांव में से 175 करोड़ का ड्रग्स बरामद हुआ था, जिसमें शाहिद मुख्य आरोपी था। तभी से एटीएस की टीम उसे पकड़ने के लिए प्रयास कर रही थी। 
इसी बीच एटीएस को सूचना मिली की शाहिद दुबई से दिल्ली आ रहा है, जिसके चलते गुजरात एटीएस की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर अपना पहरा जमाया। किसी की पहचान में ना आ पाये इसलिए शाहिद ने अपना लुक भी बदल लिया था, पर फिर भी गुजरात एटीएस ने उसे पहचान लिया था और हिरासत में लिया था। शहीद का मुख्य काम पाकिस्तान से भारत के विभिन्न हिस्सों में ड्रग्स की तस्करी करना था। बता दे की इसके पहले भी इस मामले में पाकिस्तान के पाँच नागरिकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 
बता दे कि शहीद एनआईए और पंजाब मे दर्ज और भी कई केसों में कसूरवार है। कुल मिलाकर शाहिद के ऊपर 2500 करोड़ के ड्रग्स की हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया है। 
Tags: Gujarat