गुजरात विधानसभा चुनाव : बीजेपी की ओर से उम्मीदवार चयन का आज आखरी दिन, सीआर पाटिल ने तैयार की नई योजना

गुजरात विधानसभा चुनाव : बीजेपी की ओर से उम्मीदवार चयन का आज आखरी दिन, सीआर पाटिल ने तैयार की नई योजना

सीआर पाटिल ने बयान देते हुए कहा, 'भाजपा नेताओं के किसी रिश्तेदार को टिकट नहीं मिलेगा, विधायक, सांसद या पूर्व मंत्री और उनके रिश्तेदारों को टिकट नहीं मिलेगा।'

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। आज बीजेपी में उम्मीदवारों के चयन का आखिरी दिन है। इससे पहले उम्मीदवारों के चयन को लेकर सीआर पाटिल ने बड़ा बयान दिया है। सीआर पाटिल ने बयान देते हुए कहा, 'भाजपा नेताओं के किसी रिश्तेदार को टिकट नहीं मिलेगा, विधायक, सांसद या पूर्व मंत्री और उनके रिश्तेदारों को टिकट नहीं मिलेगा।'

बीजेपी के लिए उम्मीदवारों को पसंद करने का आज आखिरी दिन


आपको बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद अब सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों का चयन करना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के चयन का आज आखिरी दिन है। भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की आज बैठक होगी। घाटलोदिया, निकोल, वटवा के अलावा 13 सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा।

घाटलोदिया सीट पर सिर्फ सीएम की दावेदारी


अहमदाबाद की 16 सीटों के लिए 5 दिसंबर को मतदान होना है। इन सभी सीटों पर बीजेपी के 500 लोगों ने अपना दावा दायर किया है। जिसमें असरवा के लिए सबसे अधिक 62 ने, बापूनगर के लिए 51 लोगों ने आवेदन किया है। जबकि घाटलोदिया के लिए सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दावा दायर किया है। कांग्रेस को अलविदा कहते हुए बीजेपी से जुड़े 6 नेताओं ने भी टिकट की मांग की है। एलिसब्रिज सीट से भाजपा के नगर अध्यक्ष अमित शाह और विधायक राकेश शाह ने चुनाव लड़ रहे है। पूर्व गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने वटवा से अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है। 

16 सीटों के लिए बीजेपी में 499 दावेदार


अहमदाबाद की कुल 16 सीटों पर दावेदारों की अगर विस्तार से बात करें तो घाटलोदिया से सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपनी उम्मीदवारी दर्ज की है। जबकि वेजलपुर में 28, वटवा में 12, एलिसब्रिज में 27, नारनपुरा में 12, निकोल में 16, ठक्करनगर में 22, बापूनगर में 51, अमराईवाड़ी में 22, दरियापुर में 24, जमालपुर-खड़िया में 25, मणिनगर में 25 दर्ज किए हैं। दानिलिमदा में 14, साबरमती में 9, असरवा में 62, नरोदा में 42 नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है।

कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है


गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को चुनाव होंगे। विधानसभा चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दल जोरदार प्रचार से लेकर पूरी तैयारी कर रहे हैं। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनावी जीत के लिए सियासी सीटों पर पैंतरेबाज़ी शुरू कर दी है। जिसमें कांग्रेस ने उम्मीदवारों के लिए सेंसरशिप की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने पहली सूची में 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

आप ने अब तक कुल 118 उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान किया है


आम आदमी पार्टी ने कल मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में येसुदान गढ़वी के नाम की भी घोषणा की है और अब तक 118 उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की है। फिर आज बीजेपी की बाकी 77 सीटों के लिए बड़ा मंथन होगा। उसके बाद मामला दिल्ली हाईकमान तक पहुंचेगा। बाद में भाजपा के अंतिम उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।