गुजरात विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी ने खेल सकती है बड़ा दांव

चुनावों के तारीखों के ऐलान के साथ ही सामने आ सकता है आप की ओर से गुजरात चुनाव के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार का नाम

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए गिनती के दिन बचे हुए है। चुनाव आयोग किसी भी दिन तारीखों का ऐलान करके माहौल को गंभीर बना सकती है। चुनाव को देखते हुए सारी पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। अब इसी के मद्देनजर आम आदमी पार्टी बड़ा दांव खेलने जा रही है। 

गुजरात में आप ने अभी तक तय नहीं किया मुख्यमंत्री का चेहरा


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आप गुजरात के साथ-साथ पंजाब में भी स्थानीय आधार पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा। कहा जा रहा है कि आप इसके लिए अभियान चलाएगी और लोगों से सुझाव मांगेगी। गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान तारीखों की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे का ऐलान किया था। अब कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी गुजरात में भी ऐसा ही कदम उठा सकती है। हालांकि इसके लिए जनता से सुझाव भी लिए जाएंगे।

2 नवंबर को हो सकता है तारीखों का ऐलान 


आपको बता दें कि गुजरात में होने वाले चुनाव के लिए अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं हुई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि चुनाव आयोग अगले महीने के पहले हप्ते में तारीखों की घोषणा कर सकती है। तारीखों की घोषणा होते ही गुजरात में आचार संहिता लागू हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह चुनाव दो चरणों में हो सकता है। वोटिंग दिसंबर के पहले हफ्ते में हो सकती है। अब तक जारी जानकारी के मुताबिक पहले चरण का मतदान 1 से 2 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 4 से 5 दिसंबर को हो सकता है। तो हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ गुजरात चुनाव के नतीजे भी 8 दिसंबर को घोषित किए जा सकते हैं।