गुजरात : किसान परिवहन योजना का लाभ उठाकर धमडाची के अम्रतभाई पटेल हुए आत्मनिर्भर

गुजरात :  किसान परिवहन योजना का लाभ उठाकर धमडाची के अम्रतभाई पटेल हुए आत्मनिर्भर

वलसाड तालुका के अटक पारडी ढोड़िया समाज हॉल में किसानों को गुड्स कैरेज वाहन की सहायता प्रदान किया गया

 मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी के नेतृत्व में राज्य सरकार के पांच वर्ष पूरे होने के अवसर पर तालुका के अटक पारडी ढोड़िया समाज हॉल में  बनास डेयरी पालनपुर के अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित किसान सम्मान दिवस के अंतर्गत  कृषि विभाग की  किसान परिवहन योजना के तहत धमडाची गांव के पीरु फलिया निवासी अम्रतभाई रवजीभाई पटेल को बनास डेरी के चेयरमैन शंकरभाई के हाथों मध्यम साइज के गुड्स कैरेज वाहन की सहायता दिया गया।
अम्रतभाई ने यह मदद मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह साल 2013 में सेवानिवृत्त हुए थे। उसके बाद मिलने वाले पेंशन एवं  चार एकड़  पुश्तैनी जमीन पर खेती करते हैं और अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए धान और सब्जियों जैसी फसलों का उत्पादन करते हैं। किसानों के फसलों को बाजार तक पहुंचाने के लिए एक वाहन किराए पर लेना पड़ता था और उसलके आने तक इंतजार करना पड़ता था। साथ ही परिवहन लागत में वृद्धि भी होती थी।  राज्य परिवहन योजना के लाभ से अब हम कृषि उपज को बाजार तक पहुंचाने में आत्मनिर्भर बन सकेंगे।  अन्य किसानों को इस योजना का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करे ऐसी अपेक्षा के साथ सरकार की ओर से मिली सहायता के बदले  आभार व्यक्त करता हूं। 
उल्लेखनीय है कि किसान परिवहन योजना के तहत कृषि उपज के परिवहन की सुविधा के उद्देश्य से मध्यम आकार के मालवाहक वाहनों की खरीद के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक योजना लागू की गई है। इस योजना के तहत एससी, एसटी किसानों को 75,000 रुपये और आम किसानों को 50,000 रुपये का सहायता किया जाता है।
Tags: Valsad