गुजरात : इसुदान गढ़वी को आम में शामिल कर दिल्ली पहुंच केजरीवाल ने किया कांग्रेसी विधायक को फोन

गुजरात : इसुदान गढ़वी को आम में शामिल कर दिल्ली पहुंच केजरीवाल ने किया कांग्रेसी विधायक को फोन

गुजरात में पार्टी को मजबूती दे सके ऐसे चेहरों की तलाश में केजरीवाल, विधायक अमरीश डेर को आप में शामिल होने का न्यौता

सोमवार को गुजरात की एक दिवसीय यात्रा पर आये आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बारगी तो प्रदेश के राजनीतिक फलक पर समा बांध दिया। सोमवार का पूरा दिन प्रदेश भर में आम आदमी में शामिल हुए दिग्गज पत्रकार की चर्चा के नाम रहा। बता दें कि केजरीवाल की इस यात्रा के दौरान जहां अहमदाबाद में पार्टी के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन हुआ, वहीं पत्रकार इसुदान गढ़वी ने आम का दामन थामा। 
दिन भर राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद दिल्ली लौटे अरविंद केजरीवाल ने एक और राजनीतिक चाल चली। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पहुंच कर गुजरात के राजुला के कांग्रेसी विधायक अमरीश डेर को फोन किया। बताया गया है कि केजरीवाल ने डेर को फोन करके उन्हें आम आदमी पार्टी में शामिल होने की पेशकश की है। 
केजरीवाल द्वारा किये गये फोन की पुष्टि स्वयं विधायक ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके दी। उन्होंने मीडिया के समक्ष यह भी कहा है कि राजुला रेलवे की जमीन के बारे में भी चर्चा हुई। जहां तक आप में शामिल होने की हुई पेशकश का संबंध है, डेर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि वे इस मामले पर विचार करेंगे। फिलहाल वे अपने रेलवे आंदोलन में बिज़ी हैं। 
बता दें के विगत दिनों गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा है और सूरत में तो वह प्रमुख विपक्षी दल बन कर उभरी है। सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने ऐलान भी किया है कि 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी 182 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। वहीं उन्होंने पार्टी में शामिल हुए पत्रकार इसुदान गढ़वी को बातों ही बातों में ‘गुजरात का केजरीवाल’ भी करार दे दिया। 
हालांकि क्या इसुदान गढ़वी गुजरात में आप का मुख्य चेहरा होंगे? वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया की आने वाले दिनों में क्या भूमिका होगी? कांग्रेसी विधायक को पार्टी में शामिल होने की पेशकश की जा चुकी है। वहीं राजनीतिक हलकों में यह भी चर्चा है कि आगामी विधानसभा चुनाव तक आप की कोशिश रहेगी कि समाज के विभिन्न वर्गों से प्रतिष्ठित लोगों को पार्टी में शामिल कर इसे व्यापक स्वीकार्यता के स्तर तक पहुंचाया जाए। आपको बता दें कि सूरत में पाटीदार वर्चस्व वाले इलाकों में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आप में पहले ही शामिल होते जा रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी किस प्रकार प्रदेश भर में अपना जनाधार बढ़ाती है।