गुजरात : पिता पुत्र में ₹40 को लेकर हुआ झगड़ा और देखते ही देखते अनहोनी हो गई

सब्जी वाले के बाकी 40 रुपए देने जा रहे पुत्र को पिता ने टोका तो लोहे की पाइप से कर दिया हमला

आए दिन परिवार में कलह होते ही रहते है। पति-पत्नी, सास-बहू तथा पिता-पुत्र में किसी न किसी कारणों से झगडे हो जाते है। हालांकि कई बार यह झगड़े हद से बढ़ जाते है, जिसमें कई बार अनहोनी भी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला गुजरात के छोटा उदेपुर से सामने आया है। यहाँ एक पुत्र ने अपने पिता की मात्र 40 रुपए के कारण हत्या कर दी थी। गरीब आदिवासी परिवार जो की हर दिन मजदूरी कर के अपना गुजारा चलाता था, उसमें छोटी सी बात को लेकर पुत्र ने अपने पिता पर हमला कर दिया। जिसमें पिता की मौत हो गई।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, छोटा उदेपुर के दामनियाआंबा गाँव के भील ईश्वरभाई जो की अपनी पत्नी और आठ संतानों के साथ रहते थे। आठ संतानों में से उस दिन फुगर भील घर पर था, जबकि अन्य सभी संतान काम से बाहर गए थे। फुगर घर में से तुवर लेकर गाँव में आई सब्जी की दुकान पर बाकी बचे हुये 40 रुपयों का हिसाब करने जा रहा था। तभी उसके पिता ने उसे टोकते हुये कहा कि तुवर घर पर रहने दे, सब्जी के पैसे मजदूरी के जो पैसे आएंगे उसमें से चुकता कर देना। 
बस इतनी सी बात पर 15 वर्षीय फुगर ने पिता पर लकड़ी और लोहे के डंडे से सर और पीठ के हिस्से पर हमला कर दिया था। जिसके चलते पिता कि घटना स्थल पर ही मौत हुई थी। घटना के बारे में फुगर के बड़े भाई ने पुलिस में केस दर्ज करवाया था। जिसके आधार पर पुलिस ने चंद घंटो में ही हत्यारे पुत्र को हिरासत में लिया था।
उल्लेखनीय है कि आदिवासी इलाके में रोजगार की कमी के कारण आए दिन इस तरह के कई मामले सामने आते ही रहते है। परिवार में आठ संतानों के साथ कुल 10 सदस्य थे। जो की खेती और मजदूरी कर के गुजारा चलाते थे। इस बीच इस तरह की घटना घटित हुई थी।