गुजरात : अहमदाबाद के 62 साल के शख्स ने 9 साल की बच्ची के साथ किया गंदा काम

गुजरात : अहमदाबाद के 62 साल के शख्स ने 9 साल की बच्ची के साथ किया गंदा काम

वृद्ध ने लिफ्ट में अकेलेपन का फायदा उठाकर लड़की से छेड़खानी करने लगा

अहमदाबाद के चांदखेड़ा इलाके में एक ऐसी घटना सामने आई है कि 62 साल के एक शख्स ने हैवानियत की हद पार कर दी है। नौ साल की बच्ची स्कूल से लिफ्ट में घर लौट रही थी कि तभी वृद्ध ने लिफ्ट में अकेलेपन का फायदा उठाकर लड़की से छेड़खानी करने लगा। लड़की ने घटना की जानकारी अपने माता-पिता को देकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में चांदखेड़ा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 62 वर्षीय भानु प्रताप राणा को बच्ची के साथ गंदा काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी को उसकी पोती की उम्र की लड़की के साथ शारीरिक रूप से छेड़खानी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

लड़की लिफ्ट के जरिए 11वीं मंजिल पर जा रही थी


घटना की बात करें तो चांदखेड़ा थाना क्षेत्र के गोदरेज गार्डन सिटी में रहने वाले एक परिवार की 9 वर्षीय बेटी कक्षा-4 में पढ़ती है और स्कूल से छुट्टी लेकर घर लौट रही थी। लड़की लिफ्ट के जरिए 11वीं मंजिल पर जा रही थी। इसी बीच लिफ्ट में उसके साथ मौजूद आरोपी ने लड़की के अकेलेपन का फायदा उठाकर उसके साथ शारीरिक छेड़खानी करने लगा। इस बात की जानकारी किशोरी ने अपनी मां को दी।
लड़की की मां ने इस बात की जानकारी घरवालों को दी और लिफ्ट में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। सीसीटीवी खंगालते ही नराधम की गतिविधियों का खुलासा हो गया। बाद में घटना के संबंध में भानुप्रताप राणा नाम के आरोपित के खिलाफ चांदखेड़ा थाने में पॉक्सो की धाराओं के तहत शिकायत दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर दिया है।


इस हरकत के पीछे की असली वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है


महत्वपूर्ण बात यह है कि पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी खुद वयस्क बच्चों का पिता है और उसके बच्चों के भी बच्चे हैं। इस हरकत के पीछे की असली वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी से आगे की पूछताछ से पता चला कि वह वर्तमान में एक सेवानिवृत्त जीवन जी रहा है, और एम.कॉम. तक पढ़ाई की है। आरोपी गोदरेज गार्डन सिटी में अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहता है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन भी जब्त कर एफएसएल में भेज दिया है। पुलिस ने यह पता लगाने के लिए भी जांच शुरू कर दी है कि क्या आरोपी ने पहले किसी बच्ची के साथ इस तरह की हरकत की थी।
Tags: 0