गुजरात : पॉकेट मनी के लिए 13 साल के लड़के ने थाने से चोरी की शराब

गुजरात : पॉकेट मनी के लिए 13 साल के लड़के ने थाने से चोरी की शराब

निलंबित पुलिसकर्मी का 13 वर्षीय बेटा जामनगर पुलिस कस्टडी में से शराब चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया

जामनगर शहर में पुलिसकर्मियों के लिए एक लाल बत्ती समान मामला सामने आया है। निलंबित पुलिसकर्मी का 13 वर्षीय बेटा जामनगर पुलिस कस्टडी में से शराब चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया। इस घटना ने पुलिस महकमे को शर्मसार कर दिया है। शनिवार को जामनगर पुलिस मुख्यालय परिसर में मुद्दमाल (जब्त की गई सामग्री) के कमरे की रखवाली कर रहे होमगार्ड के जवानों ने कमरे के अंदर से हल्की आवाज सुनी। जांच करने पर उन्होंने पाया कि कमरे का पिछला दरवाजा टूटा हुआ था। उसकी ग्रिल हटा दी गई और अंदर का दरवाजा खुला हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर एक किशोर को शराब की बोतलों के साथ पकड़ लिया।
उन्होंने किशोर को हिरासत में लिया और थाने ले गए। जहां उनका कबूलनामा एक बड़े खुलासे के बराबर था। पुलिस पूरी तरह सोई हुई थी। किशोरी ने भारतीय निर्मित विदेशी शराब की 317 बोतलें चोरी करना कबूल किया। जिसमें बीयर की सात कैन के अलावा कुछ महंगे ब्रांड का भी समावेश हैं। किशोर ने कहा कि वह इस साल अप्रैल से कमरे से शराब की चोरी कर रहा था।
सी-डिवीजन थाना पुलिस ने विभिन्न छापेमारी में कमरे में रखी पूरी मात्रा में शराब को जब्त कर लिया है। जब स्टॉक की दोबारा जांच की गई। यह पता चला कि उसने पिछले तीन महीनों में 1,55,500 रुपये की शराब की चोरी की थी। पुलिस ने उसी परिसर में उसके घर से दो टिन बीयर और 29 बोतलें भी बरामद की हैं।
स्टॉक रूम के रख-रखाव और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हेड कांस्टेबल सह लेखक धवलगिरी गोसाई द्वारा लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। लड़के पर आईपीसी की संबंधित धाराओं और निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। "लड़के के पिता को रिश्वत के मामले में पकड़े जाने के बाद निलंबित कर दिया गया था। वह पॉकेट मनी  के लिए शराब बेचता था। उसके पिता के निलंबन के बाद पॉकेट मनी मिलना बंद हो गई थी। जब पैसे की जरूरत होती, तो वह कमरे में घुस जाता और कुछ बोतलें उठा ले जाता था। 
Tags: 0