गुजरात: दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हडवद जीआईडीसी में नमक फैक्ट्री में हादसा

प्रशासन द्वारा जेसीबी की मदद से बचाव एवं राहत काम चल रहा है

नमक की बोरियों और दीवार के मलबे में फंसे कई मजदूरों को निकालने का काम जारी है, मृत्यु दर बढऩे की आशंका

मलबे में दबी लाशें बरामद, कलेक्टर समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे
हडवद जीआईडीसी में एक नमक कारखाने में दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हो गई। 20 से अधिक श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए। जेसीबी की मदद से प्रशासन ने दीवार के मलबे में फंसे मजदूरों को निकालने का काम किया गया। मरने वालों की संख्या अभी भी बढऩे की आशंका है। घटना के बाद जिलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।
ज्ञात विवरण के अनुसार हडवद जीआईडीसी स्थित सागर साल्ट नामक नमक फैक्ट्री में नियमानुसार नमक की बोरी भरने का काम चल रहा था। फैक्ट्री की दीवार अचानक ढहने और करीब 20 से 30 मजदूरों के कुचले जाने पर हिताची और जेसीबी की मदद से मजदूरों को बाहर निकालना शुरू कर दिया गया है। 12 मजदूरों की मौत का ब्योरा सामने आया है। नमक की बोरियों और दीवार के मलबे में फंसे कई मजदूरों को निकालने का काम अभी भी जारी है।
इस नमक कारखाने में मजदूर काम कर रहे थे तभी दुर्घटना हुई। स्कूलों में छुट्टी का समय होने के कारण इस घटना में मासूम बच्चों के भी शिकार होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढऩे की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल सिस्टम और स्थानीय लोग मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं।
मृतकों के नामों की सूची इस प्रकार है। रमेशभाई नरसिम्हाभाई खिराना, काजलबेन जेशाभाई, दक्षबेन रमेशभाई कोलिक, श्यामभाई रमेशभाई कोलिक,रमेशभाई मेघाभाई कोलिक, दिलाभाई रमेशभाई कोलिक, दीपकभाई दिलीपभाई सोमानी, राजूभाई जेरांभाई, दिलीपभाई रमेशभाई, शीटबेन दिलीपभाई, रजीबेन दीभाई भरवाडी, देवीबेन दयाभाई भरवाड़

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें