गुजरात : धुलेटी के दिन अलग-अलग हादसों में १२ डूबे

गुजरात : धुलेटी के दिन अलग-अलग हादसों में १२ डूबे

इन घटनाओं में कुल 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोगों की तलाश जारी

कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल में रंगों का त्योहार फीका फीका रहा लेकिन इस बार कोरोना के मामले घटने और सरकार द्वारा त्योहार समारोहों के लिए रियायतें दिए जाने से राज्य भर में लोग एक-दूसरे को रंगों से रंग कर इस साल के धूल भरे त्योहार का जश्न मना रहे थे। इस उत्सव के बीच, कुछ लोगों के लिए ये त्यौहार शुभ नहीं रह। देवभूमि द्वारका जिले में 5, खेड़ा जिले में 2 और महिसागर जिले में 5 सहित कुल 12 लोग डूब गए। इन घटनाओं में कुल 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोगों की तलाश की जा रही है।
बता दें कि धुलेती पर्व पर देवभूमि द्वारका में भंवड़ के पास त्रिवेणी नदी में 5 किशोर स्नान करने गए थे। इस दौरान 5 किशोर डूब गए। हालांकि, 5 किशोरों के डूबने की सूचना मिलने के बाद पुलिस कर्मी और नगर निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और स्थानीय तैराकों द्वारा बचाव अभियान चलाया गया।  डूबने वाले पांच किशोरों के परिवारों के लिए त्योहार शोक में बदल गया। वहीं द्वारका जिले के भनवाड़ में त्रिवेणी नदी में डूबने से शिवनगर में जीतू भरतभाई कावा (16), खारवाड़ में हेमांशु भरतभाई राठौड़ (17), भूपेंद्र मुकेशबाई बगड़ा (16) धवल भांजीभाई और शिवनगर के अश्विनीगिरी गोस्वामी (16) की मौत हो गई है। वहीं खेड़ा जिले के वासो तालुका के जारोल गांव में दो रिश्तेदार डूब गए हैं. होली के मौके पर दोनों किशोर गांव की झील में नहाने गए और डूब गए। प्रीतेश अजीतभाई सोलंकी (15) और सागर अजीतभाई सोलंकी (14) दोनों की डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। स्थानीय तैराकों ने दोनों किशोरों के शवों को पानी से बाहर निकाला। बाद में पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को पीएम के लिए नडियाद सिविल अस्पताल भेज दिया।
इसके अलावा महिसागर जिले में दो अलग-अलग जगहों पर कुल पांच युवक नदी में डूब गए।  कथलाल के चार युवक वांकांकबोरी बांध पर नहाने आए थे। जहां ये चारों युवक डूब गए। इनमें से दो की मौत हो चुकी है। घटना के बाद बालासिनोर पीआई सहित सभी पुलिस काफिला मौके पर पहुंच गया और आगे की कार्रवाई की गई। वहीं, महिसागर जिले के लुनावाड़ा तालुका के ढेसिया गांव का एक युवक डूब गया। नदी में डूबे पांच युवकों में से तीन की भी मौत हो गई है जबकि दो अन्य युवकों की तलाश की जा रही है। हालांकि, पुलिस ने मृतकों के शवों को पीएम के लिए नजदीकी अस्पताल में भेज दिया है।