ग्रीनमैन विरल देसाई ने सीडीएस बिपिन रावत को दी अनूठी श्रद्धांजलि

ग्रीनमैन विरल देसाई ने सीडीएस बिपिन रावत को दी अनूठी श्रद्धांजलि

उधना रेलवे स्टेशन के पास हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन द्वारा तैयार अर्बन फॉरेस्ट शहीद स्मृतिवन में तेरह पेड़ लगाए

सूरत। हाल ही में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हुए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और सीडीएस बिपिन रावत सहित तेरह लोगों को ग्रीनमैन के नाम से पहचाने जानेवाले सामाजिक कार्यकर्ता विरल देसाई ने अनूठी श्रद्धांजलि दी। इसके तहत उन्होंने उधना रेलवे स्टेशन के पास हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन द्वारा तैयार अर्बन फॉरेस्ट शहीद स्मृतिवन में तेरह पेड़ लगाए।
श्रद्धांजलि के इस कार्यक्रम में उधना स्टेशन के पास स्थित आरपीएफ बैरक के जवान भी शामिल हुए और उन्होंने अपने प्रोटोकॉल के अनुसार परेड कर सीडीएस बिपिन रावत को सलामी दी। सीडीएस स्व. रावत को श्रद्धांजलि देते हुए विरल देसाई ने कहा, "इस दुर्घटना से देश को हुए नुकसान की गणना नहीं की जा सकती है। लेकिन देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हमारे सेना के महान सपूतों को अपनी आने वाली पीढ़ियां जीवनभर याद रखें। इसलिए हमने 'शहीद स्मृति वन' में जनरल बिपिन रावत समेत दुर्घटना में निधन हुए  जवानों के नाम पर पांच से छह साल पुराने पेड़ विशेष रूप से चुनकर लगाए हैं, ताकि इन महान सैनिकों को जीवन भर लोग याद रखें और उन्हें मरते दम लोगों को स्वस्थ हवा देकर राष्ट्र सेवा का अवसर बने।'
उल्लेखनीय है कि ग्रीन उधना रेलवे स्टेशन भारत, एशिया और दुनिया का पहला ग्रीन स्टेशन है, जहां आरपीएफ बैरक के पास 'शहीद स्मृति वन'  नाम से जापनीज मियावाकी पद्धति का उपयोग करते हुए पंद्रह सौ पेड़ वाला भारतीय रेलवे का पहला अर्बन फोरेस्ट बना है।
Tags: Surat