नए नियुक्त हुये शिक्षकों से रिश्वत मांगने वाली पाँच स्कूलों को सरकार करने जा रही है अपने हस्तक

नए नियुक्त हुये शिक्षकों से रिश्वत मांगने वाली पाँच स्कूलों को सरकार करने जा रही है अपने हस्तक

वडोदरा के कमिश्नर ऑफ स्कूल ने किया आवेदन, अनुमति मिलने पर पाँच सालों तक रहेगा सरकार के पास प्रबंधन

गुजरात सरकार राज्य की पाँच स्कूलों कों अपने हस्तक करने की प्रक्रिया शुरू की है। पिछले कुछ समय में राज्य की कुछ स्कूलों में नियुक्त हुये शिक्षकों को स्कूल से जुडने के पहले रिश्वत मांगने की शिकायत सामने आई थी। राज्य की जिन पाँच स्कूलों को कमिश्नर ऑफ स्कूल ऑफिस द्वारा सरकार के हस्तगत करने का आवेदन किया गया है, उन पाँच में से दो स्कूलों में इस तरह की घटना सामने आई थी। 
कमिश्नर ऑफ स्कूल ने वडोदरा की पादरा की डभासा उच्चतर माध्यमिक स्कूल, आनंद की एलएच पटेल स्कूल, वी जे पटेल स्कूल और सरस्वती स्कूल, दाहोद के नेलसुर तहसील की वणिकरदादा हाईस्कूल को सरकार के हस्तगत करने का आवेदन किया था। इसके लिए पहले ही संबंधित जिला शिक्षणाधिकारी को इन स्कूलों में परिपत्र देकर इस बार में जानकारी देने के आदेश दे दिये गए है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन पाँच ग्रांटेड स्कूलों में से दो स्कूलों में सरकार द्वारा नियुक्त हुये शिक्षकों को उपस्थित होने के लिए रिश्वत देने की शिकायत आई थी। 
यदि कमिश्नर द्वारा किए गए इस आवेदन को अनुमति मिलती है तो इन सभी स्कूलों में पाँच साल के लिए सरकार द्वारा प्रबंधन सँभाला जाएगा। जिसके लिए डीईओ द्वारा एक क्लास-2 ऑफिसर की प्रबंधकीय ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किया जाएगा।