गुजरात से वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबर, अब हर दिन मिलेगी ट्रेन

गुजरात से वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबर, अब हर दिन मिलेगी ट्रेन

आंबेडकर नगर से वैष्णोदेवी जाने वाली ट्रेन का आवर्तन बढ़ा कर दैनिक की गई ट्रेन

कोरोना के संक्रमण के कम होने के बाद रेलवे द्वारा ट्रेन सुविधा को भी एक बार फिर से सुचारु रूप से चालू किया जा रहा है। महामारी के बाद से शुरू हुये ट्रेनों के संचालन में रेलवे द्वारा कई नई ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है तो कई ट्रेनों की फ़्रिक्वंसी और उनके अंतर में भी इजाफा किया गया है। रेलवे के इस कदम का लाभ गुजरात से वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों को मिलने वाला है। रेलवे द्वारा अहमदाबाद से नई दिल्ली और आंबेडकर नगर से माता वैष्णोदेवी जाने वाली ट्रेनों की संख्या में इजाफा कर दिया गया है। 
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी देते हुये कहा कि कोरोना संक्रमण को कम होते देख रेलवे द्वारा कई ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया गया है तो कई ट्रेन के अंतर को फिर से बढ़ा दिया गया है। इन सबके अलावा कई ट्रेनों कि फ़्रिक्वंसी भी बढ़ाई गई है। जिसमें उन्होंने आंबेडकर नगर से वैष्णोदेवी, कटरा और अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को दैनिक करने कि बात कही थी। 
इसके पहले यह ट्रेन सप्ताह के कुवह दिन ही चलती थी। पर अब इन्हें दैनिक कर दिया गया है। जिसमें अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली ट्रेन 28 जून से और आंबेडकर नगर से वैष्णोदेवी जाने वाली ट्रेन 1 जुलाई से दैनिक धोरण पर शुरू होगी। इन दोनों ट्रेनों के दैनिक धोरण पर शुरू होने से श्रद्धालुओं को काफी फायदा होगा। खास तौर पर वैष्णोदेवी जाने वाले भक्तों को काफी फायदा होगा। क्योंकि वैष्णोदेवी डाइरैक्ट जाने वाली ट्रेन में टिकट ना मिलने पर भी दिल्ली जाने वाली ट्रेन में बैठकर वहाँ से आसानी से वैष्णोदेवी जाया जा सकता है।