गीर सोमनाथ : सगे बाप द्वारा 14 वर्षीय किशोरी की बलि चढ़ाने के लिये हत्या किये जाने की आशंका

गीर सोमनाथ : सगे बाप द्वारा 14 वर्षीय किशोरी की बलि चढ़ाने के लिये हत्या किये जाने की आशंका

गुजरता के गीर सोमनाथ से सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार स्थानीय तालाला के धावा गांव में एक बाप ने अपनी नागालिग बेटी की बलि चढ़ाने के लिये हत्या कर दी, ऐसी आशंका जताई जा रही है। नवरात्रि के दिनों में तांत्रिक विधि के नाम पर बच्ची की बलि चढ़ाने देने की चल रहा चर्चाओं ने समग्र इलाके में सनसनी फैला दी है। दूसरी ओर मामला गर्माने के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस जांच में समग्र प्रकरण का खुलासा होगा।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भावेश अकबरी नामक व्यक्ति की 14 वर्षीय बेटी कक्षा 9 में अभ्यासरत थी। परंतु आठवीं नवरात्रि से वह लापता बताई गई थी। लोगों में ऐसी चर्चा रही कि पिता ने उसी रात अपनी बेटी को बलि चढ़ा दी। पुलिस को भी इस बाबत गुप्त सूचना मिली बताई गई है, जिसके बाद पुलिस ने उस दिशा में जांच आगे बढ़ा दी है।


पुलिस ने मिली सूचना के मद्देनजर भावेश अकबरी के खेत में पड़ताल की। इसी दौरान गन्ने की फसल के बीच से प्लास्टिक के दो बगै और एक थैली बरामद हुए जिनमें कपड़े और राख थी। प्राथमिक जानकारी यह उभर कर सामने आ रही है कि पिता ने ही अपनी बेटी की हत्या कर दी। तांत्रिक विधि में अंधविश्वास के कारण पिता ने अपनी ही कथित रूप से बेटी को बलि चढ़ाने का खौफनाक कदम उठाया, ऐसी आशंका प्रकट की जा रही है।


बताया गया है कि आरोपी बाप ने हत्या के चार दिनों तक शव को संभाल कर रखा और तंत्र विद्या से उसे जीवित करने का प्रयास भी किया। लेकिन बच्ची के जीवित न होने पर उसकी अंतिम क्रिया कर दी गई। फिलहाल पुलिस ने लगे आरोपों के बीच नाबालिग बच्ची के माता-पिता को हिरासत में ले लिया है। बच्ची के पिता और अन्य लोगों की पुलिस पूछताछ कर रही है। देखना है इस पूरे प्रकरण का क्या खुलासा होता है।