घाना : विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में हुआ भीषण धमाका, 17 लोगों की मौत, 59 लोग घायल

घाना : विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में हुआ भीषण धमाका, 17 लोगों की मौत, 59 लोग घायल

विस्फोटक ले जा रहे ट्रक के एक मोटरसाइकिल से टकराने हुआ विस्फोट

पश्चिमी अफ्रीका के देश घाना में बड़ा विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में अब तक कम से कम 17 लोगों की मौत और लगभग 59 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई हैं। घाना के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित ग्रामीण इलाके में हुए धमाका इतना जोरदार था कि इसका असर आसपास के सैकड़ों बिल्डिंग में महसूस किया गया है।
समाचार एजेंसी एएफपी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका उस वक्त हुआ जब खनन कार्य में उपयोग में लगने वाले विस्फोटक ले जा रहा एक वाहन एक मोटरसाइकिल से टकरा गया। इस टक्कर के बाद हुए धमाके से पूरा इलाका कांप उठा। विस्फोट में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।
गौरतलब है कि सोशल मीडिया सामने आ रहे तस्वीरों और वीडियो में विस्फोट वाला क्षेत्र दिखाई दे रहा है। जिसमें दर्जनों इमारतें या तो गिरी हुईं, या मलबे ढेर में तब्दील दिख रही हैं। प्रशासन ने लोगों को सलाह दी है कि हालात पहले की तरह सामान्य होने तक लोग घटनास्थल वाले क्षेत्र से दूसरे शहरों में चले जाएं।’ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संगठन के उप महानिदेशक सेजी साजी अमेदोनू ने कहा कि इस धमाके से लगभग 500 इमारतें इस धमाके से प्रभावित हुए हैं।