दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने की ओर कूच कर रहे गौतम अदानी, छठे नंबर पर पहुंच चुके हैं

गौतम अडानी की दौलत अब गूगल के लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन से भी ज्यादा, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी से 22 अरब डॉलर ज्यादा

अडानी ग्रुप के अध्यक्ष और एशिया के सबसे अमीर व्यापारी गौतम अडानी ने सॉफ्टवेयर टाइकून लैरी एलिसन समेत चार अमरीकी अरबपतियों को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के छठे सबसे धनी अरबपति बन गए हैं। सोमवार 11 अप्रैल को गौतम अडानी के नेटवर्थ में करीब 9 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार गौतम अडानी की दौलत अब गूगल के लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन से भी ज्यादा है।
आपको बता दें कि फोब्र्स रियल टाइम अरबपति इंडेक्स के अनुसार सोमवार के कारोबारी सत्र के अंत में अडानी की नेटवर्थ 121.9 अरब डॉलर रहा, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी से 22 अरब डॉलर ज्यादा है। अडानी की सात लिस्टेड फर्मों के शेयर की कीमतों में उछाल देखी गई। गौतम अडानी की नेटवर्थ में 9 बिलियन डॉलर का इजाफे का मुख्य कारण सोमवार को समूह की सबसे मूल्यवान कंपनी- अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर की कीमतों में 20 फीसदी  की उछाल देखी गई है। ग्रीन एनर्जी कंपनी को भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों में मार्केट कैप के मामले में टॉप -10 सबसे मूल्यवान कंपनियों की सूची में प्रवेश कर लिया।
इतना ही नहीं सोमवार के सत्र के अंत में अडानी ग्रीन एनर्जी का एम-कैप दूरसंचार प्रमुख भारती एयरटेल से अधिक 4.22 लाख करोड़ रुपए था। संयुक्त अरब अमीरात की इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी द्वारा तरजीही मुद्दे के माध्यम से तीन अडानी फर्मों में 2 बिलियन डॉलर का निवेश करने की घोषणा के बाद पिछले दो कारोबारी दिनों में अदानी ग्रीन का स्टॉक 29 फीसदी बढ़ गया है।