गौतम अदानी को मिल सकता है कोयला आयात का बड़ा कॉन्ट्राक्ट

गौतम अदानी को मिल सकता है कोयला आयात का बड़ा कॉन्ट्राक्ट

दुनिया के अमीरों की सूची में चोटी पर पहुंचने की दौड़ में शामिल उद्योगपति गौतम अदानी के अच्छे दिन चल रहे हैं। उनकी विभिन्न कंपनियां मुनाफे के रिकॉर्ड कायम कर रही हैं। इसका अनुमान शेयर बाजारों में सूचीबद्ध अदानी ग्रुप की विभिन्न कंपनियों के परफोर्मंस से लगाया जा सकता है। अदानी ग्रुप के निवेशकों के लिये अब एक और अच्छी खबर आ रही है। 
जी हां, गौतम अदानी की फ्लैगशीप कंपनी अदानी एंडरप्राइज को कोयला आयात करने का एक बड़ा कॉन्ट्राक्ट मिलने वाला है। यह ठेका कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के लिये विदेश से कोयला आयात करने के संबंध है, जिसकी निविदा बिजली उत्पादक कंपनियों की ओर से जारी की गई है और अदानी एंटरप्राइज ने इस कार्य के लिये सबसे कम दर की बोली लगाई है।
बिजनेस स्टार्न्डड की एक रिपोर्ट के अनुसार जारी की गई निविदा के लिये 11 आयातकों और कुछ विदेशी ट्रेडरों ने रूचि दिखाई थी। इसमें अदानी एंटरप्राइज ने फ्रेन-ऑन-रोड आधार पर 2.4 मिलियन टन कोयले की आपूर्ति के लिये 4033 करोड़ रूपये की बोली लगाई है, जो अन्य बोली लगाने वालों में सबसे कम हैं। अन्य बोली लगाने वाले हैं मोहित मिनरल्स 4182 करोड़, चेट्टीनाड लोजिस्टिक्स 4222 करोड़। शुक्रवार को ये बोलियां खोली गईं। इस खबर के आने के बाद शुक्रवार को अदानी एंटरप्राइज के शेयरों में लगभग 2 प्रतिशत की तेजी भी देखी गई।