गांधीनगर : प्रेम-प्रसंग के चलते हुए हत्याकांड में दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

गांधीनगर : प्रेम-प्रसंग के चलते हुए हत्याकांड में दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

26 सितंबर को बीजा निगम कार्यालय के पास प्वाइंट ब्लैंक रेंज में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी

राज्य की राजधानी गांधीनगर में 26 सितंबर को बीजा निगम कार्यालय के पास प्वाइंट ब्लैंक रेंज में एक युवक की गोली मारकर हत्या करने से हड़कंप मच गया था। इंदौरा ग्राम सचिवालय में ठेका चपरासी के पद पर कार्यरत किरण मकवाना नाम के युवक की सेक्टर 10 में हत्या कर दी गई, जिसके लिए गांधीनगर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। मामले को सुलझाने के लिए गांधीनगर एलसीबी व एसओजी व स्थानीय पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की गईं। अब पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गांधीनगर पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि दोनों में से एक मृतक की पत्नी का प्रेमी है। जिसने हत्या की साजिश रची और उसे अंजाम दिया। गांधीनगर पुलिस के मुताबिक, उन्होंने मेहसाणा के चराडू गांव के जितेंद्र पटेल और उसके साथी जैमिन रावल (25) को मेहसाणा के गोजारिया से गिरफ्तार किया।

सीसीटीवी फुटेज से मिला बड़ा सुराग


आपको बता दें कि पुलिस को जांच के दौरान घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है। जिसके आधार पर पता चला कि पल्सर बाइक पर सवार दोनों हत्यारे सीसीटीवी में कैद हो गए। सीसीटीवी फुटेज और ग्राउंड सर्विलांस के आधार पर जांच करने पर किरणजी को गोली मारने वाला पल्सर बाइक पर आया। एक बाइक पर दो लोग आए। हालांकि मौके से भागते समय बाइक फिसल गई। तो उस स्थान पर तत्काल जांच करने पर अपराध में प्रयुक्त एक देशी पिस्टल बरामद हुई।

प्रेम प्रसंग में हुई हत्या


इस पूरे मामले की जांच में पता चला है कि मृतक की पत्नी प्रेमिला का आरोपी जितेंद्र किरीटभाई पटेल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जितेंद्र ने पूछताछ में इस बात को कबूल भी किया। इसलिए इस हत्या को अंजाम देने की साजिश रची गई। आरोपी जितेंद्र ने जैमिन भरतभाई रावल (गोजायरिया निवासी) के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया, जो उसके साथ उसके निर्माण व्यवसाय में काम कर रहा था। जितेंद्र का अपनी पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था। उसने प्रेमिला से कहा कि वह अपनी पत्नी को तलाक देगा और प्रेमिला से शादी करेगा।

मृतक के हैं दो बेटे


मृतक किरणजी सचिवालय प्रखंड क्रमांक-2 गृह विभाग में दैनिक चपरासी के पद पर कार्यरत था। किरण की शादी महेसाणा जिला के गोजारिया के चरडू गांव में रहने वाले शाकाजी मनाजी ठाकोर की बेटी से हुई थी। मृतक किरण के दो बेटे हैं। जिसमें सबसे बड़ा बेटा कुणाल (उम्र 15) और पराग (उम्र 12) है। जबकि किरण के भाई विजय की शादी भी प्रेमिला की बहन से हुई है।