भारत सरकार का मुफ्त वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलता रहेगा : पीएम मोदी

'मन की बात' के दौरान मोदी ने दिया बयान, कॉरपोरेट सेक्टर, कम्पनियां भी अपने कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने के अभियान में भागीदारी निभा पायेंगी

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 'मन की बात' के दौरान जनता को कोरोना के इस संकट काल में किसी अफवाह में आने की जगह वैक्सीन लगवाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की तरफ से सभी राज्य सरकारों को फ्री वैक्सीन भेजी गई है, जिसका लाभ 45 साल की उम्र के ऊपर के लोग ले सकते हैं। अब 1 मई से देश में 18 साल के ऊपर के हर व्यक्ति के लिए वैक्सीन उपलब्ध होने वाली है।
अब देश का कॉरपोरेट सेक्टर, कम्पनियां भी अपने कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने के अभियान में भागीदारी निभा पायेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार की तरफ से मु़फ्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम अभी चल रहा है, वो, आगे भी चलता रहेगा। मेरा राज्यों से भी आग्रह है, कि, वो भारत सरकार के इस मु़फ्त वैक्सीन अभियान का लाभ अपने राज्य के ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।
(Photo: IANS)
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि बीमारी में हमारे लिए अपनी, अपने परिवार की देखभाल करना, मानसिक तौर पर कितना मुश्किल होता है, लेकिन, हमारे अस्पतालों के नसिर्ंग स्टाफ को तो, यही काम, लगातार, कितने ही मरीजों के लिए एक साथ करना होता है। ये सेवा-भाव हमारे समाज की बहुत बड़ी ताकत है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डॉक्टर और नसिर्ंग स्टाफ के साथ-साथ इस समय लैब टेक्नीशियन और एंबुलेंस ड्राइवर जैसे फ्रंटलाइन वर्कर्स भी भगवान की तरह ही काम कर रहे हैं। जब कोई एंबुलेंस किसी मरीज तक पहुंचती है तो उन्हें एंबुलेंस ड्राइवर देवदूत जैसा ही लगता है।