40 प्रतिशत से ज्यादा खामी वाले दिव्यांगों को सिटी बस में यात्रा नि:शुल्क

40 प्रतिशत से ज्यादा खामी वाले दिव्यांगों को सिटी बस में यात्रा नि:शुल्क

विविध 21 केटेगरी के दिव्यांग यात्रियों को लाभ मिलेगा

सिटी बस और बीआरटीएस में 40 फीसदी या इससे ज्यादा दिव्यांगता वालों को टिकट में 100 प्रतिशत माफी देने का फैसला लिया गया। सूरत सिटीलिंक बोर्ड में प्रस्ताव हुआ। राज्य सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा विविध 21 केटेगरी के दिव्यांग यात्रियों जो 40 फीसदी से ज्यादा शारीरिक खमी वाले है उन्हें यात्रा में 100 प्रतिशत माफी देने का निर्णय लिया गया। इस निर्णय के अधीन सूरत महानगरपालिका द्वारा सिटी बस और बीआरटीएस बस में यात्रा करने वाले 40 प्रतिशत से ज्यादा दिव्यांगता वाले को यात्रा नि:शुल्क करने की घोषणा की गई।
महानगरपालिका की सिटीलिंक बोर्ड की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया गया। पालिका ने इस संदर्भ में राहत पाने के इच्छुक दिव्यांगों के लिए विविध आधार-सबूत  निर्धारित किए है। सिविल अस्पताल द्वारा 40 फीसदी से ज्यादा दिव्यांग होने का अधिकृत किया गया सर्टिफिकेट या सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग गुजरात सरकार द्वारा इश्यू किया गया पहचान पत्र पेश करना होगा। 
हाल जो यात्री 40 फीसदी डिस्काउन्ट का लाभ ले रहे है वे भी 100 प्रतिशत माफी का लाभ ले सकेंगे। उल्लेखनीय है कि शहर के अलग-अलग इलाकों में 13 रूट पर बीआरटीएस दौड़ायी जा रही है। सिटी बस के अलग-अलग विस्तारों में 43 रूट पर प्रतिदिन 2.25 लाख से ज्यादा नागरिक सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ ले रहे है। 

Tags: